बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिवान में यात्रियों को मिली राहत, 3 ट्रेनों के साथ शुरू हुआ परिचालन

ट्रेन की यात्रा शुरू होने के बाद सिवान स्टेशन पर यात्री पहुंचने लगे हैं. यात्रियों को सबसे पहले टिकट बुकिंग करना पड़ रहा है. इसके बाद सीट कन्फर्म होने की स्थिति में ही यात्रा करने की इजाजत दी जा रही है.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:30 PM IST

Updated : Jun 5, 2020, 11:18 PM IST

ट्रेनों का परिचालन शुरू
ट्रेनों का परिचालन शुरू

सिवान: कोरोना वायरस की वजह से लंबे समय तक लागू लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक-01 लागू हो गया है. अनलॉक लागू होने के बाद अब धीरे-धीरे लोगों का जीवन सामान्य होने लगा है. करीब 2 महीने तक ट्रेन सेवा बंद होने के बाद 1 जून से ट्रेन सेवा शुरू कर दी गई है. ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद अब यात्री टिकट बुकिंग कर ट्रेन की यात्रा कर सकते हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सिवान स्टेशन पर पहुंचने लगे यात्री
ट्रेन की यात्रा शुरू होने के बाद सिवान स्टेशन पर यात्री पहुंचने लगे हैं. हालांकि आम दिनों में यात्रियों से भरे रहने वाले सिवान रेलवे स्टेशन पर अब गिने चुने ही यात्री दिख रहे हैं. यात्रियों को सबसे पहले टिकट बुकिंग करना पड़ रहा है. इसके बाद सीट कन्फर्म होने की स्थिति में ही यात्रा करने की इजाजत दी जा रही है. सिवान प्लेटफार्म पर जाने के लिए अब एक ही रास्ता स्टेशन के मुख्य गेट से दिया गया है. जहां पर यात्रियों की पहले स्क्रिनिंग की जाती है. इसके बाद उनकी डिटेल नोट की जाती है. तब जाकर उन्हें प्लेटफार्म पर इंट्री दिया जाता है.

ट्रेनों का परिचालन शुरू

स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं, अगर बात करें प्लेटफॉर्म की तो वहां पर हर बोगी के पास एक नल लगाए गये हैं. जिससे ट्रेन से उतरने वाले यात्री वहां पर अपने हाथ को वाश कर सकें. यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने के लिए जगह-जगह पर गोल घेरे बनाये गए हैं. साथ ही स्टेशन को हमेशा सेनेटाइज किया जा रहा है. रूट पर अभी 3 ट्रेने चलाई जा रही है. बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली अप डाउन वैशाली सुपर फास्ट, दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली अप डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट और दरभंगा से अमृतसर जाने वाली अप डाउन शहीद एक्सप्रेस ट्रेन ही चलाई जा रही है.

Last Updated : Jun 5, 2020, 11:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details