बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिवान: महाराजगंज डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में 11 कोरोना संक्रमित लोगों की हुई मौत

सीवान में कोरोना का कहर लगातार जारी है. वहीं जिले में कोरोना के चलते लगातार मौतें भी हो रही है. बुधवार को अस्पताल में इलाजरत मुखिया समेत 11 लोगों की मौत हो गई.

By

Published : Apr 29, 2021, 2:18 AM IST

Updated : Apr 29, 2021, 3:24 AM IST

अनुमंडलीय अस्पताल
अनुमंडलीय अस्पताल

सिवान: महराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में बने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में कोरोना का कहर जारी है. बुधवार को इस अस्पताल में इलाजरत मुखिया समेत ग्यारह लोगों की मौत हो गई. जिससे संक्रमित मरिजों के परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है.
24 घंटे में हुई 11 संक्रमितों की जांच
डेडिकेटेड कोविडअस्पताल के चिकित्सकडॉ. वेद प्रकाश नारायण सिंह, डॉ. सुमित कुमार ने बताया कि बुधवार को 24 घंटे के अंतराल में 11 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है. इनमें लगभग सभी मरीज अधेड़ उम्र के थे जिनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम था. हालांकि मृतकों के स्वास्थ्य सम्बन्धी पल-पल की जानकारी उनके परिजनों दी जा रही थी.

इसे भी पढ़े: पटना में छापेमारी के दौरान 60 सिलेंडर बरामद, एक गिरफ्तार
इन लोगों की हुई मौत
मृतकों में पचरुखी के पिपरा पंचायत के मुखिया माधव सिंह, दरौंदा थाने के पिनर्थु गांव के मिलन मांझी, सीवान के धनपत राय और श्रीपति देवी, दीनदयालपुर गांव की नयन कुमारी देवी, रघुनाथपुर के जगदीश प्रसाद और बसावन राम, हसनपुरा सरैया गांव के इकराम खान, सुरबाला की अम्बिया खातून शामिल हैं. जबकि भगवानपुर के चौरासी गांव की इंदू देवी और गोरेयाकोठी के सरेया गांव के सुरेन्द्र प्रसाद की अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में हो गई.

इसे भी पढ़े: बोले पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह- न्यायालय को इसलिए करना पड़ा हस्तक्षेप क्योंकि ये सरकार निकम्मी है

शवों को पीपीई किट में पैक कर परिजनों को सौंपा गया
अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सीय टीम ने बताया कि मृतकों के शव को पीपीई किट में पैक कर परिजनों को सौंप दिया गया. परिजनों को भी पीपीई किट दिया गया. कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन के अनुसार शव का अंतिम संस्कार करने का निर्देश दिया गया.

Last Updated : Apr 29, 2021, 3:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details