बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Siwan News : सिवान में मिला 10 फीट का अजगर.. घर की सफाई कर रहे थे तभी देखकर चिल्लाने लगे

बुधवार को सिवान में अजगर मिला. गांव वालों ने अजगर को पकड़कर वन विभाग के हवाले कर दिया. दरअसल, एक घर में साफ-सफाई के दौरान अजगर सांप बरामद हुआ. इसके बाद लोग डरकर चिल्लाने लगे. तब किसी तरह घंटों मशक्कत के बाद गांववालों ने मिलकर अजगर को पकड़ा और बोरे में बंद कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

By

Published : Jul 5, 2023, 9:13 PM IST

सिवान: बिहार के सिवान में अजगर बरामद किया गया. बरसात शुरू होते ही तरह-तरह के सांप निकलने लगे हैं. अजगर की लंबाई करीब 10 फीट तक आंकी गई. अजगर मिलने के मामले में बताया जाता है कि जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के बभनौली पंचायत के चकिया गांव के झोपड़ी नुमा मकान में दूध नाथ कानू अपने परिवार के साथ घर में बैठे थे. तभी उन लोगों ने सोचा की घर में कुछ लकड़ी पड़ी है. इसकी साफ सफाई कर ली जाय. जब साफ सफाई शुरू हुई तो 10 फीट लम्बा अजगर देख लोग सन्न हो गए.

ये भी पढ़ें : सिवान में 15 फीट लंबा अजगर मिला, फूस के घर में छिपकर था बैठा

सांप देख घर के लोग बाहर भागे :घर के लोग इतने विशाल सांप को देखर घबरा गए. गांव में अजगर निकलने की खबर पूरे इलाके में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. आसपास के गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इसके बाद इस घटना की सूचना गांव के मुखिया को दी गयी. मुखिया और आसपास के लोगों की मदद से अजगर सांप को पकड़ने की कवायद शुरू हुई. कई घंटे की मशक्कत के बाद सांप को पकड़ कर बोरे में बंद कर दिया गया. तब जाकर घर वालों ने राहत की सांस ली. सांप पकड़े जाने के बाद भी परिवार वाले घर में जाने से डर रहे हैं. कहीं इसके अलावा भी कोई और सांप तो अंदर मौजूद नहीं है.

वन विभाग को सौंप दिया गया अजगर :बभनौली के चकिया निवासी दूध नाथ कानू ने बताया कि "आज हमलोग स परिवार झोपड़ी में रखी लकड़ियां हटाने का काम कर रहे थे. तभी अचानक 10 फीट का लम्बा अजगर फन उठा कर खड़ा हो गया. इसके बाद हमलोग डर के मारे झोपड़ी से निकलकर भागे और लोगों को आवाज दी. इसके बाद गांव के लोग दौड़े-दौड़े आये. काफी मशक्कत के बाद सांप को बोरे में पकड़ कर वन विभाग को इसकी सूचना दे दी गयी". फिलहाल अजगर निकलने से पूरे इलाके में दहशत फैली हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details