बिहार

bihar

दिवाली की पूर्व संध्या पर युवा कांग्रेस ने शहीदों की याद में जलाया दीपक

By

Published : Nov 3, 2021, 10:57 PM IST

सीतामढ़ी में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिवाली की पूर्व संध्या पर शहीदों के नाम से दीपक जलाया और उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी.

युवा कांग्रेस ने शहीदों की याद में जलाया दीपक
युवा कांग्रेस ने शहीदों की याद में जलाया दीपक

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले में युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने दिवाली की पूर्व संध्या (On the Eve of Diwali) पर शहीदों की याद में दीपोत्सव मनाया. एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम के तहत गांधी मैदान स्थित शहीद स्मारक (Sahid Samarak) पर दीप प्रज्ज्वलित कर अमर शहीदों को नमन किया और वीर सैनिकों की कुर्बानी को याद किया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हम अपने वीर शहीदों को दीपक जलाकर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'त्रिदेव' भी नहीं बचा सके कांग्रेस की जमानत, महागठबंधन के भविष्य पर छाए हैं संकट के बादल

अमर वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कार्यक्रम के संयोजक एवं जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के बाद 1962, 1965 और 1971 में मां भारती के वीर सपूतों ने अपने प्राण न्योछावर कर वतन की हिफाजत की. आज भी सरहदों पर वीर जवान लगातार अपने खून से देश की रक्षा कर रहे हैं. साथ ही साथ भूमि पुत्र हमारे सैकड़ों अन्नदाता खेती किसानी की रक्षा के लिए निरंकुश मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन करते हुए अपना बलिदान दिया है. ऐसे बलिदानी सपूतों को दीप जलाकर हम श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सह पूर्व मुख्य प्रवक्ता प्रमोद कुमार नील, मो. अफाक खान, निजामुद्दीन अंसारी, राकेश कुमार झा, राज कुमार, रोशन कुमार, अरुण कुमार वर्मा, बिमलेश कुमार, राहुल रमेश गुप्ता, अवधेश गुप्ता, सेराज अहमद, चंदेश्वर साह, रतन सिंह आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- बिहार ने इजाद किया गजब का फॉर्मूला, इधर से प्लास्टिक डालो.. उधर से पेट्रोल निकालो!

ABOUT THE AUTHOR

...view details