बिहार

bihar

Sitamarhi News: बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद बिगड़ी महिला की तबीयत, सदर अस्पताल में मौत

By

Published : Feb 3, 2023, 5:37 PM IST

सीतामढ़ी में ऑपरेशन के बाद महिला की मौत (Woman dies after operation in Sitamarhi) हो गई. मेजरगंज रेफरल अस्पताल में महिला का ऑपरेशन हुआ था. वहीं, तबीयत बिगड़ने के बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

सीतामढ़ी में महिला की मौत के बाद हंगामा
सीतामढ़ी में महिला की मौत के बाद हंगामा

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद महिला की मौत (Woman dies after sterilization operation) हो गई. जिले के मेजरगंज रेफरल अस्पताल में महिला का ऑपरेशन हुआ था. वहीं तबीयत बिगड़ने के बाद महिला की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. अस्पताल प्रशासन द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर मामले को किसी तरह से शांत करवाया.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: अहियापुर में इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने नर्सिंग होम में जमकर की तोड़फोड़

कैंप लगाकर किया जा रहा था बंध्याकरण:बताया जाता है कि स्वयंसेवी संस्थान जननी फाउंडेशन के द्वारा मेजरगंज के रेफरल अस्पताल में कैंप लगाकर बान्ध्याकरण का ऑपरेशन किया जा रहा है. उक्त कैंप में 32 महिलाओं का बान्ध्याकरण ऑपरेशन हुआ है. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण महिला की मौत हो गई.

इलाज के दौरान महिला की मौत: परिजनों ने बताया कि ऑपरेशन के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके बाद इलाज के लिए उसे सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां स्थिति और खराब होने लगी और इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. स्थानीय लोगों की सूचना पर नगर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा कर शांत करवाया.

परिजनों में मचा कोहराम:मृत महिला की पहचानमेजरगंज थाना क्षेत्र के बस बेटा गांव निवासी धनंजय साह की 27 वर्षीय पत्नी नीतू देवी के रूप में हुई है. जिसकी मौत ऑपरेशन के बाद सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई. महिला की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

"ऑपरेशन के बाद तबीयत बिगड़ने पर मेजरगंज से सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया गया था. इलाज के दौरान महिला नीतू देवी की मौत हो गई. पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा."- डॉक्टर केके झा, चिकित्सक

ABOUT THE AUTHOR

...view details