बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Tiger Attack In Sitamarhi: सीतामढ़ी के बाघ का आतंक, 2 महिलाओं पर किया हमला

सीतामढ़ी के रामनगर गांव में बाघ के हमले कारण लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं. बाघ ने दो महिलाओं पर हमला कर उन्हें बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. वहीं फॉरेस्ट विभाग की ओर से अबतक कोई भी गांव नहीं पहुंचा है.

By

Published : Jan 5, 2023, 7:59 PM IST

Updated : Jan 5, 2023, 8:48 PM IST

Woman injured in tiger attack In Sitamarhi
Woman injured in tiger attack In Sitamarhi

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में एक बार फिर से लोगों में बाघ को लेकर दहशतका माहौल देखने को मिल रहा है. देर शाम रीगा थाना क्षेत्र के रामनगरा गांव में अचानक बाघ घुस गया. बाघ ने दो महिलाओं पर हमला कर दिया. इस हमले में दोनों महिला गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. वहीं गांव में बाघ घुसने की खबर से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. (Woman injured in tiger attack In Sitamarhi) (Sitamarhi tiger terror )

पढ़ें- बेतिया: फसल की रखवाली में सोए शख्स पर बाघ ने किया हमला, मौके पर ही हुई मौत

सीतामढ़ी में बाघ के हमले में 2 महिला घायल: रीगा थाना क्षेत्र के रामनगरा गांव में गुरुवार की शाम बाघ ने 2 महिलाओं को जख्मी कर दिया. जानकारी के अनुसार रामनगरा वार्ड नंबर 3 निवासी कुसुम देवी और सुनीता देवी को बाघ ने बुरी तरह से जख्मी कर दिया. जख्मी महिलाओं को स्थानीय लोगों की मदद से सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां जख्मी उनका इलाज चल रहा है. बाघ के हमले में एक महिला का हाथ बुरी तरह जख्मी हो गया है हालांकि महिला खतरे से बाहर बताई जा रही है.

रामनगर गांव में दहशत: मामले को लेकर रीगा थाना अध्यक्ष राम इकबाल प्रसाद ने बताया कि बाघ की सूचना मिली है. फॉरेस्ट विभाग को इसकी सूचना दी गई है. वहीं गांव के लोगों ने बताया कि बाघ की सूचना से पूरे गांव में दहशत फैल गया है और डर के साया में पूरे गांववासी जी रहे हैं. वहीं फॉरेस्ट विभाग की तरफ से अब तक कोई भी कर्मी के रामनगर गांव (Sitamarhi Ramnagar Village) पहुंचने की सूचना नहीं है.

"बाघ की गांव में घुसने की सूचना मिली है. फॉरेस्ट विभाग को सूचना दे दी गई है. विभाग जल्द से जल्द ठोस कदम उठाएगा."-राम इकबाल प्रसाद,रीगा थाना अध्यक्ष

बिहार में बाघ का टेरर: बिहार के कई जिलों में टाइगर को लेकर आतंक देखने को मिलता है. पिछले साल सितंबर में पश्चिम चंपारण में वीटीआर बगहा में बाघ ने ऐसा आतंक मचाया था जिसे कोई भूला नहीं सकता. बाघ बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था. कई लोगों का उसने शिकार किया था. वन विभाग की कई टीम उसे पकड़ने में लगी थी. लेकिन काफी दिनों बाद आदमखोर बाघ को मार गिराया गया था. अब सीतामढ़ी के लोग डरे सहम हैं.

कहां से आया बाघ : रामनगरा गांव चूंकि नेपाल से सटा हुआ है. ऐसे में स्थानीय लोगों को आशंका है कि नेपाल के जगंल से भटककर बाघ यहां पहुंच गया है. इससे लोग काफी सहमे हुए हैं. रतजग्गा करने को भी मजबूर हैं.

Last Updated : Jan 5, 2023, 8:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details