बिहार

bihar

सीतामढ़ी: ओलावृष्टि के कारण एस्बेस्टस गिरने से महिला की मौत, फसलों को भी भारी नुकसान

By

Published : Apr 24, 2020, 3:52 PM IST

पैक्स अध्यक्ष दिनेश प्रसाद ने महिला के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही बिहार सरकार से किसानों के लिए भी राहत के लिए विशेष पैकेज की मांग की है.

सीतामढ़ी
महिला की मौत

सीतामढ़ी:जिले मेंभारी बारिश और ओला गिरने के कारण फसल को जहां भारी नुकसान हुआ है. वहीं, शिवहर के तरियानी प्रखंड क्षेत्र में विशंभरपुर पंचायत के अदलपुर कुंडल गांव के वार्ड नंबर 5 में ओलावृष्टि के कारण एस्बेस्टस टूटकर गिरने से एक महिला की भी मौत हो गई.

महिला की मौत
शिवहर जिले के तरियानी प्रखंड क्षेत्र में विष्मभरपुर पंचायत के अदलपुर कुंडल वार्ड नंबर 5 में मोटा मोटा ओलावृष्टि होने से एलिवेस्टर गिरने के कारण एक महिला की दबने से मौत हो गई. पैक्स अध्यक्ष दिनेश प्रसाद ने बताया है कि अदलपुर कुंडल वार्ड नंबर 5 में महंथ सिंह की 35 वर्षीय पत्नी की मौत ओलावृष्टि के दौरान एस्बेस्टस गिरने से हो गई.

फसलों को भारी नुकसान
पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि भारी बारिश और ओलावृष्टि होने के कारण जिले के किसानों को भारी नुकसान हुआ है. आम, लीची सहित गेहूं की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. किसानों के लिए अब परिवार का भरण-पोषण करना भी काफी कठिनाई हो गया है.

सरकार से मुआवजे की मांग
पैक्स अध्यक्ष दिनेश प्रसाद ने महिला के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही बिहार सरकार से किसानों के लिए भी राहत के लिए विशेष पैकेज की मांग की है, ताकि किसान अपने परिवार का भरण-पोषण ठीक ढंग से कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details