बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आंधी और बारिश से गेहूं की फसल हुई बर्बाद, किसानों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

किसानों ने बताया कि लॉक डाउन को लेकर गेहूं की फसल के लिए मजदूर नहीं मिल रहे थे. जिसके कारण समय से गेहूं के फसल की कटनी नहीं हो सकी. वहीं, मंगलवार की रात अचानक आई आंधी बारिश के कारण गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई.

By

Published : Apr 15, 2020, 5:46 PM IST

आंधी और बारिश से गेहूं की फसल हुई बर्बाद
आंधी और बारिश से गेहूं की फसल हुई बर्बाद

सीतामढ़ी:जिले में बीती रात आई आंधी बारिश ने जिले के किसानों की फसल को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है. रवि की फसल बर्बाद होने के कारण किसानों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

लॉक डाउन के कारण समय से नहीं हो सकी कटनी
एक किसान ने बताया कि लॉक डाउन को लेकर गेहूं की फसल के लिए मजदूर नहीं मिल रहे थे. जिसके कारण समय से गेहूं की फसल की कटनी नहीं हो सकी. वहीं, मंगलवार की रात अचानक आई आंधी बारिश के कारण गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई. उन्होंने बताया कि कुछ किसान जिनके खेतों में गेहूं की कटनी हो गई थी. वो गेहूं को खेत में ही त्रिपाल से ढ़क रहे हैं.

सरकार से की मदद की गुहार
पीड़ित किसानों ने बताया कि जो किसान अपनी गेहूं की फसल को नहीं ढक पाए हैं. उनकी गेहूं की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है. अब ऐसे में किसानों की आस सरकार से ही है. किसान सरकार की ओर देख रहे हैं कि सरकार उन्हें विशेष पैकेज देती है कि नहीं. फसल क्षति होने के कारण किसान के परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details