बिहार

bihar

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक, DPRO ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

By

Published : Nov 1, 2020, 7:20 PM IST

सीतामढ़ी में रविवार को समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन के समीप से शत प्रतिशत मतदान करवाने को लेकर एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. इसके साथ ही डीपीआरओ परिमल कुमार ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

sitamarhi
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:बिहार विधानसभा 2020 के दूसरे चरण के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. जिला प्रशासन की ओर से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है. इसे शामिल सदस्यों ने समाहरणालय के परिचर्चा भवन के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें मतदान करने को लेकर मौके पर मौजूद लोगों को शपथ दिलाई गई.

मतदाताओं को जागरूक करेगा रथ
वहीं, मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर समाहरणालय के परिचर्चा भवन से डीपीआरओ परिमल कुमार ने जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रविवार को रवाना किया. डीपीआरओ ने बताया कि पिछले चुनाव में जिले के जिन मतदान केंद्रों पर कम वोटिंग हुई थी. उन मतदान केंद्रों का जिला प्रशासन ने एक सूची तैयार किया है. उन सभी मतदान केंद्र वाले क्षेत्रों में जागरुकता रथ जाकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे. इसके साथ ही शत-प्रतिशत मतदान करवाने को लेकर लोगों को शपथ भी दिलवाया जाएगा.

जागरूकता रथ रवाना

निर्भय होकर शत-प्रतिशत करें मतदान
डीपीआरओ परिमल कुमार ने कहा कि जिले के लोग निर्भय होकर शत प्रतिशत मतदान करें और अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करें. उन्होंने कहा कि मतदान करने को लेकर अपने घर से निकलते समय सभी लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अवश्य पालन करें. मतदान के दौरान कोरोनावायरस को लेकर चुनाव आयोग के गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करने के लिए डीपीआरओ ने जिले के लोगों से अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details