बिहार

bihar

सीतामढ़ी में जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को विवश ग्रामीण, ट्यूब और बर्तनों का ले रहे सहारा

By

Published : Jul 21, 2020, 9:49 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 4:16 PM IST

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने तत्काल अधिकारियों को नाव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पीड़ितों को तत्काल हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:जिले के रीगा प्रखंड स्थित बखरी और नरहा धाप टोला के बीच बहने वाली मनुषमारा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से उपर है. हालात यह है कि नदी पर पुल नहीं होने कारण स्थानीय लोग इन दिनों जान जोखिम में डालकर ट्यूब और बड़े बर्तनों के सहारे नदी पार करने को विवश हैं. इस दौरान ग्रामीणों के बीमार पड़ने पर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

नदी पार करते ग्रामीण

गौरतलब है कि परिस्थिति से आजिज स्थानीय लोगों ने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सांसद रमा देवी से पुल निर्माण की मांग की थी. वहीं चुनाव के बाद पुल निर्माण की बात तो दूर ग्रामीणों को आपदा की घड़ी में उन्होंने नदी में एक नाव की व्यवस्था कराने की भी जहमत नहीं उठाई. इसके बाद ग्रामीणों में सांसद के रवैये से काफी आक्रोश है. वहीं शनिवार से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण ग्रामीणों का जनजीवन अस्त-व्यस्त है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नाव उपलब्ध कराने का निर्देश
वहीं मामले की जानकारी होने पर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने तत्काल अधिकारियों को नाव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पीड़ितों को तत्काल हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाय. बता दें कि मूसलाधार बारिश के कारण नदियों में बाढ़ सी स्थिति है. इसलिए ग्रामीणों का नदी तैरकर पार करना काफी जोखिम भरा है.

Last Updated : Aug 6, 2020, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details