बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वेतन नहीं मिलने पर शिक्षक ने DEO कार्यालय में की आत्महत्या की कोशिश

9 महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज शिक्षक ने कार्यालय में आत्महत्या करने की कोशिश की. इस घटना के बाद सभी शिक्षक कार्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए.

By

Published : Jul 18, 2020, 9:09 PM IST

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी:जिले के शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती जा रही है. अधिकारियों की मनमानी से शिक्षक लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. आलम ये है कि एक शिक्षक ने इन सबसे तंग आकर जिला शिक्षा कार्यालय में ही आत्महत्या करने की कोशिश की. शिक्षक ने चाकू से अपने हाथ का नस काट लिया. इस घटना के बाद कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई.

कार्यालय पहुंचे विधायक
मामले की जानकारी मिलते ही राजद के नगर विधायक सुनील कुमार कुशवाहा समेत कई शिक्षक कार्यालय पहुंचे. इस दौरान विधायक ने कहा कि जिले में कई ऐसे मामले हैं जिसमें शिक्षा विभाग की तरफ से 9 महीने और 1 वर्ष से कम कर रहे शिक्षकों को वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है. विधायक ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता इस सरकार को सबक सिखाएगी

1 सप्ताह के अंदर होगी वेतन भुगतान की प्रकिया
मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी सच्चिदानंद प्रसाद ने बताया कि अनुकम्पा के आधार पर पीड़ित शिक्षक की बहाली हुई है. उनके साथ कुल 80 शिक्षक हैं जो अप्रशिक्षित हैं. एसे शिक्षकों को सरकार की तरफ से निर्देश दिया गया है कि उनकी सेवा समाप्त की जाये. लेकिन जब तक उन लोगों ने काम किया है उनका मेहनताना मिलना वाजिब है. ऐसी परिस्थिति में एक सप्ताह के अंदर उनके वेतन भुगतान की प्रकिया को पूरी कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details