बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: विधानसभा चुनाव को लेकर स्वीप कोर कमेटी की बैठक आयोजित

डीडीसी ने मतदाता जागरुकता सबंधी गतिविधियों के आयोजन को लेकर कोरोना संक्रमण के संबंध में निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करने को कहा है.

sitamarhi
सीतामढ़ी

By

Published : Sep 30, 2020, 10:38 PM IST

सीतामढ़ी: उपविकास आयुक्त की अध्यक्षता में बुधवार को समाहरणालय विकास भवन में जिला स्वीप कोर कमिटी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में स्वीप के सहयोगी विभागों द्वारा अबतक की गई मतदाता जागरूकता गतिविधियों और कार्यक्रमों की समीक्षा की गई.

समीक्षा के क्रम डीडीसी सह वरीय पदाधिकारी स्वीप ने निर्देश दिया कि सभी सहयोगी विभाग अबतक की गई गतिविधियों से संबंधित विस्तृत प्रतिवेदन फोटो ग्राफ और वीडियो क्लिपिंग के साथ जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं. उन्होंने कहा कि सभी विभाग उपलब्ध कराए गए स्वीप कैलेंडर के अनुसार समय पर जागरूकता गतिविधियों का आयोजन करें.

मतदाता जागरुकता के लिए किए जाएंगे कार्यक्रम आयोजित
वहीं, लीड बैंक मैनेजर को सभी एटीएम में मतदाता जागरूकता स्टीकर लगाने, मतदाता फोरम की बैठक करने, हस्ताक्षर और शपथ अभियान चलाने का निर्देश दिया गया. स्वास्थ्य, शिक्षा, आईसीडीएस, एनवाईके, जीविका को भी बेबीनार सहित कई मतदाता जागरूकता संबंधी गतिविधियों का संचालित करने का निर्देश दिया गया. उपविकास आयुक्त ने बताया कि समाहरणालय में ईवीएम और वीवीपैट की हैंड ऑन जानकारी दी जाएगी. विधानसभा चुनाव के लिए जागरूकता रथ को रवाना किया जाएगा. हर घर दस्तक कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा.

निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करने का आदेश
डीडीसी ने मतदाता जागरुकता सबंधी गतिविधियों के आयोजन को लेकर कोरोना संक्रमण के संबंध में निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करने को कहा है. इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ राकेश, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीपीओ आईसीडीएस विकास कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीएम जीविका, अपर अनुमंडल पदाधिकारी रोचना माद्री, एसडीसी अविनाश कुमार सहित सभी संबधित विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details