बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तरीय टीम पहुंची सीतामढ़ी, DM से कोरोना पर की चर्चा

प्रखंड स्तर पर कोरोना जांच को लेकर विचार किया जा रहा है. ताकि अधिक-अधिक लोगों की जांच हो सके और संक्रमण की कड़ी को तोड़ा जा सके.

By

Published : Jul 23, 2020, 10:49 AM IST

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ीः स्वास्थ्य विभाग की राज्यस्तरीय टीम बुधवार को सीतामढ़ी पहुंची. टीम में शामिल सदस्यों ने समाहरणालय पहुंचकर जिलाधिकारी से मिलकर जिले में कोरोना के इलाज से संबंधित व्यवस्थाओ पर चर्चा की. इस दौरान प्रखंड स्तर पर जांच शुरू कराने पर भी विचार किया गया.

जांच की गति को बढ़ाने, वर्तमान परिस्थिति में बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की उपलब्धता, होम आइसोलेशन, पल्स ऑक्सिमीटर और रैपिड एंटीजन किट की उपलब्धता को लेकर व्यापक चर्चा की गई. टीम ने महामारी से निपटने के लिए जिले की व्यवस्था पर संतोष जाहिर की.

लक्षण दिखने पर जिला प्रशासन को करें फोन
इस संबंध में पूछे जाने पर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तरीय टीम कोरोना से संबंधित जानकारी लेने के लिए आई है. विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई. उन्होंने जिला वासिरयों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला प्रशसन के नंबर 06226 250316 पर संपर्क करें. सरकार के दिशा निर्देशों का पालन जरूर करें. हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण की चेन को रोक सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details