बिहार

bihar

सीतामढ़ीः डिजिटल एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए स्मार्ट क्लास की शुरूआत, स्टूडेंट्स खुश

By

Published : Aug 18, 2019, 5:22 PM IST

डिजिटल एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए सरकार उन्नयन नाम से एक ऐप जारी की है. जिसमें 9वीं और10वीं के पाठ्यक्रम को ऑडियो-वीडियो स्वरूप में विकसित किया गया है. अब स्कूलों में इसी ऐप के माध्यम से एलईडी स्क्रीन पर पढ़ाया जाएगा.

स्मार्ट क्लास रूम

सीतामढ़ीः जिले के श्री गुरु शरण उच्च विद्यालय में शनिवार को स्मार्ट क्लास की शुरूआत की गई. इसका उद्घाटन जदयू के जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह ने फीता काटकर किया. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रामचंद्र मंडल मौजूद थे. स्मार्ट क्लास को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला.

पूरी रिपोर्ट

स्कूलों में LED स्क्रीन पर पढ़ाई
डिजिटल एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए सरकार उन्नयन नाम से एक ऐप जारी की है. जिसमें 9वीं और10वीं के पाठ्यक्रम को ऑडियो-वीडियो स्वरूप में विकसित किया गया है. अब स्कूलों में इसी ऐप के माध्यम से एलईडी स्क्रीन पर पढ़ाया जाएगा. यह जिले का तीसरा विद्यालय है जहां के छात्र-छात्रा अब डिजिटल क्लास रूम में पढ़ सकेंगे.

दीप प्रज्वलित करते अतिथि

बच्चे हैं उत्साहित
जिला शिक्षा पदाधिकारी रामचंद्र मंडल ने बताया कि पढ़ाई की इस नई व्यवस्था से बच्चे आकर्षित हो रहे हैं. इस से विद्यार्थियों का पलायन भी रुकेगा. उन्होंने कहा कि ये योजना अभी जिले के 125 स्कूलों में लागू की जा रही है. वहीं जदयू के जिला अध्यक्ष सह विद्यालय समिति के अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह ने कहा कि स्कूलों में डिजिटल क्लास रूम की शुरुआत प्रदेश के लिए गौरव की बात है. इसे लेकर बच्चों में उत्साह देखते बन रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details