बिहार

bihar

सीतामढ़ी के किसानों को सब्जियों का मिलेगा उचित मूल्य, सब्जियों को बेचने के लिए नहीं जाना होगा अन्यत्र

By

Published : Feb 22, 2021, 5:17 PM IST

सीतामढ़ी जिले के बेलसंड प्रखंड सहित कई प्रखंडों में सब्जी उत्पादक सहयोग समिति के द्वारा किसानों के सब्जियों की खरीदारी उचित मूल्य पर की जा रही है. इस संबंध में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि किसानों की परेशानी को देखते हुए सरकार के निर्देश पर सब्जी उत्पादक सहकारी समिति के माध्यम से किसानों की सब्जियों की खरीदारी उचित मूल्य पर की जा रही है.

सीतामढ़ी के किसानों को सब्जियों का मिलेगा उचित मूल्य
सीतामढ़ी के किसानों को सब्जियों का मिलेगा उचित मूल्य

सीतामढ़ी: डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा की पहल के बाद अब जिले में सब्जी की खेती करने वाले किसानों को उनकी फसल का सही मूल्य मिलेगा. डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने सहकारी समिति के किसानों की सब्जियों को उचित मूल्य पर खरीदने के निर्देश दिए हैं.

पढ़े:सड़क किनारे खड़ी बस को पीछे से दूसरी बस ने मारी टक्कर, मौके पर 2 की मौत

कई प्रखंडों में खुली है सब्जी उत्पादक सहकारी समिति
बता दें कि, डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश के बाद बेलसंड प्रखंड सहित जिले की कई प्रखंडों में सब्जी उत्पादक सहकारी समिति को खोल कर किसानों की सब्जियों की खरीदारी की जा रही है. जिसके चलते अब किसानों को उनकी सब्जियों का उचित मूल्य मिलेगा और उन्हें अपनी सब्जियों को बेचने के लिए अन्य कहीं नहीं जाना पड़ेगा.

डीएम ने दी जानकारी
इस संबंध में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि किसानों की परेशानी को देखते हुए सरकार के निर्देश पर सब्जी उत्पादक सहकारी समिति के माध्यम से किसानों की सब्जियों की खरीदारी उचित मूल्य पर की जा रही है. डीएम ने कहा कि अब बिहार के हड़ताली में बिहार की तरकारी उपलब्ध होगी. डीएम ने कहा कि बढ़ते बिहार के साथ सीतामढ़ी भी कदम से कदम मिलाकर बिहार के विकास में महत्वपूर्ण भागीदारी को लेकर ढृढ़ संकल्पित है.

पढ़े:कटिहारः ट्रक और ऑटो ट्रक की टक्कर में 5 की दर्दनाक मौत, 5 घायल

सरकार के निर्देश पर हो रहा काम
डीएम ने कहा कि किसानों की शिकायत थी कि सरकार उनकी फसलों का उचित मुआवजा नहीं दे रही है. इसी को देखते हुए सरकार के निर्देश पर प्रखंडवार सब्जी उत्पाद सहयोग समिति के माध्यम से किसानों की सब्जियों को उचित मूल्य पर खरीदा जा रहा है. डीएम ने कहा कि सरकार की मंशा है कि किसानों को उनकी फसल का उचित मुआवजा मिले. इसको लेकर सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन भी लगातार काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details