बिहार

bihar

By

Published : Oct 4, 2019, 11:21 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ीः दुर्गापूजा को लेकर एक्शन में प्रशासन, भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की होगी तैनाती

सांसद सुनील कुमार पिंटू ने दुर्गा पूजा पर जिलावासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामना देते हुए कहा कि मैं यहां के लोगों से अपील करता हूं कि मिलजुल कर शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व मनाएं.

सीतामढ़ी

सीतामढ़ीः जिले में दुर्गा पूजा त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. जगह-जगह चेक पोस्ट बनाकर वाहनों की सघन जांच की जा रही है. साथ ही कई भारी वाहनों के रूट भी बदले गए हैं. पूजा के दौरान सभी चौक-चौराहे और पूजा स्थल के पास भारी संख्या में महिला और पुरुष पुलिस बल की तैनाती रहेगी. साथ ही चप्पे-चप्पे पर गश्ती दल नजर रखेगी. विधि व्यवस्था की पल-पल जानकारी के लिए हर अनुमंडल और प्रखंड स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं.

जिले में दुर्गा पूजा की तैयारी पूरी कर ली गई है

प्रशासन की तैयारी पूरी
मुजफ्फरपुर जोन के आईजी गणेश कुमार ने जिले के वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. जिस दौरान कई जरुरी निर्देश दिए गए. वहीं, डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा सभी अनुमंडल और प्रखंड में जाकर प्रशासन की तैयारियों का जायजा ले रही हैं. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अग्निशमन, ब्रज वाहन, दंगा निरोधी दस्ता, अश्रुगैस दस्ता और एम्बुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था कर ली गई है. इलाके में शांति बहाल रहे इसके लिए शांति समिति लगातार बैठकें कर रही है.

पेश है रिपोर्ट

लोगों से सासंद की अपील
सीतामढ़ी के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने भी पूजा पर जिलावासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामना देते हुए कहा कि मैं यहां के लोगों से अपील करता हूं कि मिलजुल कर शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व मनाएं. जिस तरह अभी तक लोगों ने भाईचारे का परिचय दिया है, उसी तरह आगे भी दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details