बिहार

bihar

रीगा प्रखंड के गांव में जाकर डीएम ने किया नल-जल योजना का निरीक्षण

By

Published : Dec 18, 2020, 9:15 PM IST

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने रीगा प्रखंड के रीगा प्रथम और रीगा द्वितीय पंचायत में पहुंचकर नल-जल योजना और गली-नली योजना का औचक निरीक्षण किया. वार्ड नंबर 4 के कई घरों में खुद जाकर उन्होंने नल-जल योजना का फीडबैक लिया.

DM Abhilasha kumari
डीएम अभिलाषा कुमारी

सीतामढ़ी: जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने शुक्रवार को रीगा प्रखंड के गांवों में जाकर नल-जल योजना और गली-नली योजना का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने ग्रामीणों से मिलकर सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लिया.

जिलाधिकारी ने रीगा प्रखंड के रीगा प्रथम और रीगा द्वितीय पंचायत में पहुंचकर नल-जल योजना और गली-नली योजना का औचक निरीक्षण किया. वार्ड नंबर 4 के कई घरों में खुद जाकर उन्होंने नल-जल योजना का फीडबैक लिया. पानी टंकी के पास ही बिजली का ट्रांसफार्मर लगा देख डीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को फोन कर ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने का निर्देश दिया.

अभिलाषा कुमारी ने कहा कि टंकी से पानी ओवरफ्लो होकर गिरने से दुर्घटना हो सकती है. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना का भी निरीक्षण किया. ग्रामीणों से मिलकर आवास योजना, बिजली और धान खरीद के संबंध में फीडबैक लिया. वह रीगा प्रथम पंचायत के धान खरीद केंद्र पहुंची. उन्होंने किसानों से लक्ष्य से कम धान खरीद पर गहरी नाराजगी प्रकट की और इसमें तुरंत तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने राइस मिल का भी निरीक्षण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details