बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Sitamarhi News : जिला शिक्षा पदाधिकारी गिरफ्तार, 50 हजार घूस लेते निगरानी ने रंगे हाथों दबोचा

निगरानी की टीम ने सीतामढ़ी में कार्रवाई की है. जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार देव को 50 हजार घूस लेते पकड़ा गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Mar 16, 2023, 5:44 PM IST

Sitamarhi Etv Bharat
Sitamarhi Etv Bharat

सीतामढ़ी : गुरुवार को बिहार में निगरानी की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की. सीतामढ़ी में बीआरपी सुप्पी रितेश कुमार की शिकायत पर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार देव उर्फ कन्हैया को उनके कार्यालय से 50 हजार रुपए के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया. इसके बाद निगरानी की टीम जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपने साथ सीतामढ़ी परिसदन में ले गई.

ये भी पढ़ें - Vaishali Bribery case: बिजली विभाग का क्लर्क घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, निगरानी ने दबोचा

मौके पर पहुंचे दर्जनों शिक्षक ने जमकर किया हंगामा :गिरफ्तारी की सूचना मिलने परमौके पर पहुंचे दर्जनों शिक्षक ने रिश्वत की बात को झूठा बताया. शिक्षकों का आरोप है कि रितेश कुमार के खिलाफ जांच चल रही है. रितेश ने करोड़ों रुपए फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले हैं, जिसकी जांच जिला शिक्षा पदाधिकारी भी कर रहे थे. जिसको लेकर रितेश ने जबरन जिला शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ शिकायत कर फंसाया है. रितेश ने जबरन 50 हजार रुपए जिला शिक्षा पदाधिकारी के टेबल के ड्राअर में रख दिया था. इसके बाद निगरानी की टीम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया.

जांच में क्लीन चिट मिलने के बाद भी मांग रहे थे पैसा :मौके पर निगरानी के डीएसपी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि रितेश के खिलाफ 3 सदस्य कमेटी बनाकर जांच चल रही थी. जांच में रितेश को क्लीन चिट मिल गया था. उसके बाद भी जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा पैसे की मांग की जा रही थी. जिला शिक्षा पदाधिकारी को 50 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

''जिला शिक्षा पदाधिकारी तीन सदस्यीय जांच कमेटी में क्लीन चिट मिलने के बाद भी पैसे की मांग कर रहे थे. जिसको लेकर परिवादी ने निगरानी से शिकायत की थी. जिसके आधार पर 50 हजार घूस लेते रंगे हाथों जिला शिक्षा पदाधिकारी को गिरफ्तार किया गया है.''- राजीव कुमार सिंह, डीएसपी, निगरानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details