बिहार

bihar

Sitamarhi News: सीतामढ़ी के CJM डेंगू पॉजिटिव, बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 20, 2023, 4:31 PM IST

सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय के सीजेएम भी डेंगू की चपेट में आ गए. सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. सीतामढ़ी में लगातार तीन दिनों से डेंगू मरीज के 6 मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. पढ़ें, विस्तार से.

सीजेएम को डेंगू
सीजेएम को डेंगू

सीतामढ़ी:सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय के सीजीएम सिद्धार्थ पांडे डेंगू पॉजिटिव पाये गये हैं. सीतामढ़ी सदर अस्पताल में जांच करवाने के दौरान सीजेएम सिद्धार्थ पांडे के डेंगू की चपेट में आने की पुष्टि हुई. डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है. सीतामढ़ी में लगातार तीन दिनों से डेंगू के 6 केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ेंःDengue In Bihar: बीते 24 घंटे में मिले डेंगू के 255 नए केस, स्वस्थ हो रहे मरीजों को आ रही ये परेशानी

डॉक्टर ने पटना रेफर कियाः सीतामढ़ी के सीजेएम सिद्धार्थ पांडे उत्तर प्रदेश के वाराणसी से आए थे. बुखार होने के बाद सीतामढ़ी सदर अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे थे. जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई. इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें पटना रेफर कर दिया. सीतामढ़ी सदर अस्पताल प्रशासन ने सीजेएम सिद्धार्थ पांडे के डेंगू होने की पुष्टि की है. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि सीजेएम सिद्धार्थ पांडे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें पटना रेफर कर दिया गया है.

"सदर अस्पताल में विशेष मेडिकल टीम मरीजों की देख रेख व इलाज कर रही है. डेंगू के मरीजों की स्थिति में सुधार है. सभी मरीज ठीक हो रहे हैं. संदिग्ध मरीजों की लगातार जांच की जा रही है"- डॉक्टर रविंद्र कुमार यादव

सीजेएम आवास में हुई फागिंगः सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय के सीजेएम के डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उनके सरकारी आवास में फागिंग करवायी गयी. डॉक्टर रविंद्र यादव ने बताया कि डेंगू को लेकर जिले के सभी सरकारी अस्पताल अलर्ट मोड पर है. सभी अस्पतालों में डेंगू मरीज के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. एक टीम को 24 घंटे तैनात रहने का निर्देश दिया गया है ताकि डेंगू की पुष्टि होने के बाद मरीज का सही तरीके से इलाज किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details