बिहार

bihar

सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए हाट बाजारों पर प्रशासन का चला डंडा, लगाई रोक

By

Published : Mar 31, 2020, 6:00 PM IST

लॉक डाउन के दौरान सोशल डिसटेंस को उल्लंघन करने वालों लोगों पर प्रशासन सख्ती रवैया अपना रहा है. समस्तीपुर में हाट लगाने वाले लोगों को पुलिस इलाका खाली करवाया.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में बेहद सतर्कता बरती जा रही है. आम लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील लगातार की जा रही है. इस वैश्विक आपदा को रोकने के लिए 22 मार्च से लॉक डाउन लागू किया गया है. इसके बावजूद जिले के कई थाना क्षेत्रों में लॉक डाउन का उल्लंघन कर हाट बाजार लगाए जा रहे हैं. जहां लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इसे देखते हुए मंगलवार को स्थानीय पुलिस वैसे हाट बाजारों को बंद कराने में जुट गई है. जहां खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लगती है.

एएसआई राजेश कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन का साफ निर्देश है कि सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए हाट बाजारों पर रोक लगाई जाए. इसके बावजूद जिले के कई थाना क्षेत्रों में हाट बाजार लगाए जा रहे थे. जिसकी शिकायत जिला प्रशासन के पदाधिकारियों को मिली थी. उन्होंने कहा कि इसके बाद प्रशासन एक्शन में आकर वैसे हाट बाजारों में पहुंचकर वहां जुटने वाली भीड़ को खदेड़ दिया. जिला प्रशासन का साफ निर्देश है कि सब्जी की बिक्री फेरी के माध्यम से आम लोगों तक की जाएगी.

हाट बाजार खाली कराती पुलिस

एक्शन में प्रशासन
बाजार लगवाने वाले संचालक अपनी कमाई के लिए सोशल डिस्टेंस का अनुपालन नहीं कर बाजार लगाने के लिए विक्रेता को प्रेरित कर इकट्ठा कर रहे हैं. प्रशासन के मुताबिक वैसे बाजार मालिक को चिन्हित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की जरूरत है. ताकि आम लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details