बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिवहर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सीतामढ़ी प्रशासन सतर्क, घुमक्कड़ों की लगी क्लास

शिवहर में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने के बाद सीतामढ़ी प्रशासन सतर्क हो गया है. जिले से लगने वाली सीमाएं सील कर दी गई हैं.

By

Published : Apr 23, 2020, 10:09 PM IST

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा और एसपी अनिल कुमार के संयुक्त निर्देश के बाद सदर एसडीओ कुमार गौरव और सदर डीएसपी वीरेंद्र सीतामढ़ी-शिवहर सीमा से सटे लोगों को जागरूक करते नजर आए. एसडीओ और डीएसपी ने शिवहर सीतामढ़ी जिले की सीमा पर जाकर चौकसी कर रहे जवानों को निर्देश दिया कि सीतामढ़ी से शिवहर और शिवहर से सीतामढ़ी में किसी भी व्यक्ति को आवाजाही की अनुमति नहीं है.

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

वहीं, सदर एसडीओ कुमार गौरव ने जवानों को समझाया कि कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस मिलने के कारण सीतामढ़ी और शिवहर सीमा को सील किया गया है.

दुकानदारों को दी गई हिदायत
सीतामढ़ी और शिवहर की सीमा से सटे दुकानदारों को हिदायत दी गई कि वह घेरा बनाकर ग्राहकों को सामान दें और सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखें. निर्देश नहीं मानने पर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.

अनावश्यक घूम रहे लोगों की लगी क्लास
सदर एसडीओ और सदर डीएसपी ने अनावश्यक सड़कों पर घूम रहे लोगों से पूछताछ की. इसके बाद जमकर क्लास लगाई और चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि अगली बार पकड़े जाने पर उनके विरुद्ध सरकारी गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

सीमाएं हुईं सील

पड़ोसी जिले शिवहर में कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस मिलने से सीतामढ़ी जिला प्रशासन के भी हाथ पैर फूलने लगे हैं. प्रशासन ने शिवहर से लगी सभी सीमाओं को सील कर दिया है और सील बॉर्डर पर जवान विशेष चौकसी बरत रहे हैं. आवाजाही पर प्रशासन ने पाबंदी लगा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details