बिहार

bihar

By

Published : Jul 24, 2020, 8:00 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: बाढ़ पीड़ितों के लिए विद्यालय बना सहारा, घर छोड़कर ऊंचे स्थान को बनाया ठिकाना

सीतामढ़ी जिले में बेलसंड प्रखंड के लोहासी पंचायत के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिससे के कारण लोग विद्यालयों में गुजर करने को विवश हैं. विद्यालय के प्रधानाध्यापक को शरणार्थियों को प्रतिदिन भोजन मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है.

etv bharat
बाढ़ पीड़ितों के लिए विद्यालय में बनाया गया शरण स्थली.

सीतामढ़ी: जिले के बेलसंड प्रखंड के लोहासी पंचायत के कई गांव में बाढ़ और बरसात के पानी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. अधिकांश घरों में बाढ़ और बरसात का पानी घुस जाने से लोग घरों से निकलकर पंचायत के विद्यालय में शरण लिए हुए हैं. इंसान के साथ-साथ जलजमाव के कारण मवेशियों का भी बुरा हाल हो चुका है.

विद्यालयों में गुजर करने को विवश हैं लोग
घरों में पानी घुस जाने के कारण गृह स्वामी घरों को छोड़कर ऊंचे स्थानों या गांव के विद्यालयों में अपना गुजर बसर करने को विवश है. सैकड़ों लोग पंचायत के प्रतापपुर गांव के मध्य विद्यालय में शरण लिए हुए हैं. शुक्रवार को मुखिया पति परमानंद प्रसाद सिंह के पहल पर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में मध्य विद्यालय परतापुर में एक बैठक आयोजित की गई. इसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी कुणाल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी रामानुज प्रसाद सिंह, अंचला अधिकारी संध्या कुमारी और अन्य अधिकारी के साथ पैक्स अध्यक्ष नवीन कुमार राजन बैठक में शामिल हुए.

प्रतिदिन भोजन मुहैया कराने का दिया गया है निर्देश
अनुमंडल पदाधिकारी रामानुज प्रसाद सिंह ने बताया कि लोहासी पंचायत के गांव में बरसात और बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने के कारण लोग विद्यालय में शरण लिए हुए हैं. विद्यालय के प्रधानाध्यापक को शरणार्थियों को प्रतिदिन भोजन मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है. ताकि पीड़ितों को किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े और यह व्यवस्था तब तक जारी रहेगी जब तक की पीड़ितों के घर से पानी ना निकल जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details