बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: अधिकारी नहीं रहने से पीएम आवास योजना की तीसरी किश्त लेने आए लोगों का भड़का गुस्सा

तीसरी किश्त के लिए 11 बजे से शिविर का आयोजन किया गया था. इसमें सभी लाभार्थियों को तीसरी किश्त की 50 हजार की राशि के लिए बुलाया गया था. लेकिन, उससे पहले हीं कार्यपालक पदाधिकारी ताला लगाकर फरार हो गए.

By

Published : Sep 5, 2019, 11:17 PM IST

आक्रोशित महिलाएं

सीतामढ़ी:जिले के बेलसंड नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को करीब 400 लाभार्थियों ने जमकर हंगामा किया. लाभार्थियों की शिकायत है कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी किश्त के लिए कार्यपालक पदाधिकारी ने पत्र जारी कर सूचित किया था. जब लाभार्थी वहां पहुंचे, तो उससे पहले ही कार्यपालक पदाधिकारी और उनके सहकर्मी कार्यालय में ताला लगाकर फरार हो गए थे.

नगर पंचायत कार्यालय में हंगामा

लाभार्थियों ने जमकर किया हंगामा
प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 11 बजे से शिविर का आयोजन किया गया था. इसमें सभी लाभार्थियों को तीसरी किश्त की 50,000 की राशि का भुगतान होनी थी. सूचना पर सभी लाभार्थी समय से नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे. लेकिन, उससे पहले ही कार्यपालक पदाधिकारी ताला लगाकर फरार हो गए. घंटों इंतजार के बाद जब कार्यपालक पदाधिकारी और उनके कर्मचारी नहीं आए, तो इस बात से आक्रोशित लाभार्थियों ने जमकर हंगामा किया. गुस्साए लोगों ने नगर पंचायत अध्यक्ष रणधीर कुमार और अन्य वार्ड सदस्यों को बंधक बना लिया.

कार्यपालक पदाधिकारी ने किया था पत्र जारी
बंधक बना नगर पंचायत अध्यक्ष

क्या है मामला?
लाभार्थियों की शिकायत है कि वर्ष 2016 में नगर पंचायत क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 670 लाभार्थियों के लिए आवास योजना को स्वीकृत किया गया था. इसमें 400 लाभार्थियों को दो किश्त में 1 लाख 50 हजार का भुगतान किया गया था और शेष 50 हजार की राशि तीसरे किश्त में उन्हें मिलनी थी. इन कर्मियों के गायब हो जाने के कारण 400 लाभार्थी उस राशि को हासिल करने से वंचित रह गए.

कार्यपालक पदाधिकारी ने किया था पत्र जारी

इसी बात से गुस्साए लाभार्थियों ने कार्यालय में हंगामा किया और घंटों अध्यक्ष और अन्य वार्ड पार्षदों को बंधक बनाए रखा. बाद में काफी समझाने के बाद सभी बंधक जनप्रतिनिधियों को मुक्त कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details