बिहार

bihar

By

Published : Nov 11, 2020, 6:19 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: प्रोत्साहन राशि की अफवाह पर डाकघर में हंगामा, गुस्साए लोगों ने काटा बवाल

सीतामढ़ी के प्रधान डाकघर में लोगों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया. उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत दिए जाने वाले प्रोत्साहन राशि को लेकर पोस्ट ऑफिस में तोड़फोड़ की.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर छात्राओं ने और उनके अभिभावकों ने हंगामा किया. इन दिनों सभी डाकघरों में इनदिनों छात्राओं और अभिभावकों की भीड़ देखी जा रही है. दरअसल, जिले में यह अफवाह फैली कि प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत फॉर्म दिया जा रहा है. जिसे भरने के बाद सरकार की ओर से इस योजना के तहत 2 लाख प्रोत्साहन राशि के रूप में दी जाएगी.

इस अफवाह के बाद भारी संख्या में लोग डाकघरों में पहुंचने लगे. बुधवार को प्रधान डाकघर में छात्राओं और उनके अभिभावकों ने प्रधान डाकघर में हंगामा किया. उन्होंने हंगामा करते हुए खिड़कियों को भी क्षतिग्रस्त किया. हालांकि डुमरा थाना अध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद के समय रहते घटनास्थल पर पहुंचने के बाद एक बड़ी वारदात होने से बचाया. थानाध्यक्ष ने लोगों को समझाया जिसके बाद मामला शांत हुआ.

थाना अध्यक्ष ने की भ्रामक अपवाह से बचने की अपील
घटना की जानकारी मिलते ही डुमरा थाना अध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद पुलिस बल के साथ मुख्यालय स्थिति प्रधान डाकघर में पहुंचे. वे मामले की छानबीन में जुट गए. वहीं थानाध्यक्ष ने कुछ दुकानों पर जाकर उनसे कहा कि इस तरह की भ्रामक फार्मों को ना भेजें. वहीं थाना अध्यक्ष ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी बचाओ के तहत केंद्र सरकार की ओर से 2 लाख रुपये की कोई मदद नहीं दी जा रही है. लोग इस भ्रामक अफवाह में ना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details