बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट: पटना की लड़कियों ने दर्ज की जीत, जमकर उड़ाए चौके-छक्के

सीतामढ़ी में आयोजित महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में पटना की टीम ने शानदार जीत दर्ज की. मैच को देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे. सभी ने चियर करते हुए महिला क्रिकेट टीम की हौसला हफजाई की.

By

Published : Feb 25, 2020, 12:04 AM IST

Updated : Feb 25, 2020, 9:33 AM IST

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

सीतामढ़ी:जहां एक ओर आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम अपना परचम लहरा रही है. तो वहीं, सीतामढ़ी में भी लड़कियां सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट में हिस्सा ले रही है. जिले में आयोजित हुए तीन दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में पटना महिला क्रिकेट टीम ने जीत दर्ज की.

जिले के रीगा में युवा जागरण मंच के सौजन्य से तीन दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट मैच का आयोजन किया गया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची सीतामढ़ी और पटना की टीम के बीच सोमवार को मैच खेला गया. इस मुकाबले में पटना की टीम ने 25 रनों से जीत दर्ज की. इससे पहले सीतामढ़ी की कप्तान अनुप्रिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं बल्लेबाजी करते हुए पटना की टीम 30 ओवर में 171 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 98 रन टीम की कप्तान प्रीति प्रिया ने बनाए.

सीतामढ़ी से राहुल देव सोलंकी की रिपोर्ट

140 रनों पर सिमटी टीम सीतामढ़ी
फाइनल मैच की दूसरी इनिंग में सीतामढ़ी की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 140 रन ही बना पायी. टीम की कप्तान अनुप्रिया ने 40 रन बनाए. वहीं, टीम की चार खिलाड़ी शून्य पर ही आउट हो गए.

जीत की खुशी

महिलाओं को भा रहा क्रिकेट
सीतामढ़ी की कप्तान अनुप्रिया ने बताया कि हैदराबाद में पढ़ाई करने के दौरान ही उन्हें क्रिकेट से लगाव हुआ. तब से वह क्रिकेट में रुचि लेकर खेल रही हैं. इस टूर्नामेंट में अंडर-23 और अंडर-19 के खिलाड़ी शामिल हुए.

मैच खेलती महिला क्रिकेट टीम
  • मैच की समाप्ति के बाद रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना और रीगा शुगर मिल के महाप्रबंधक शशि गुप्ता ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी दी. इस मौके पर रीगा थाना अध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.
Last Updated : Feb 25, 2020, 9:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details