बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी और शिवहर में पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन जारी, 6 दिसंबर तक होगा नॉमिनेशन

सीतामढ़ी में 5 चरणों में और शिवहर जिले में 2 चरणों में पैक्स का चुनाव होना है. इसको लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है.

By

Published : Nov 28, 2019, 9:47 PM IST

sitamarhi
नामांकन

सीतामढ़ी:सीतामढ़ी और शिवहर जिले में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. यह प्रक्रिया 26 नवंबर से शुरू हुई, जो 6 दिसंबर तक चलेगी. सीतामढ़ी के 224 पैक्स सीटों के प्रत्याशी अपने निर्धारित तिथि के अनुसार नामांकन पर्चा दाखिल करने में जुटे हैं. वहीं शिवहर जिले के कुल 49 पैक्स सीटों के लिए चुनाव कराए जाएंगे.

नामांकन की प्रक्रिया जारी
दोनों जिले में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर प्रत्याशी अपने निर्धारित तिथि पर नामांकन कर रहे हैं. दोनों ही जिलों में नामांकन और चुनाव के मद्देनजर सभी प्रशासनिक तैयारियां चुस्त-दुरुस्त की गई है. गुरुवार को बेलसंड और परसौनी प्रखंड में नामांकन की अंतिम तिथि है, जिसे देखते हुए प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ अपना नामांकन पर्चा भरा.

पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन जारी

5 चरणों में होगा मतदान
सीतामढ़ी जिले के कुल 224 पैक्स सीटों के लिए 5 चरणों में मतदान कराए जाएंगे. पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, दूसरे का 11 दिसंबर, तीसरे का 13 दिसंबर, चौथे का 15 दिसंबर और पांचवें का 17 दिसंबर को होगा. उसी प्रकार शिवहर जिले के कुल 49 पैक्स सीटों के लिए 2 चरणों में मतदान कराए जाएंगे. दोनों जिले के पैक्स चुनाव में एक अध्यक्ष पद और 11 कार्यकारिणी पद के लिए चुनाव के दिन वोट डाले जाएंगे.

नामांकन के लिए पहुंचे पैक्स प्रत्याशी

यह भी देखें-तीसरी आंख से होगी शेल्टर होम्स की निगरानी, सरकार ने CCTV लगाने के दिए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details