बिहार

bihar

सीतामढ़ी में दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन, तैयारियां पूरी

By

Published : Oct 9, 2020, 6:15 AM IST

जिले के 3 विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में चुनाव होगा. इसके लिए 9 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. वहीं, चुनाव को लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Nomination for second phase election in Sitamarhi from 9 October
Nomination for second phase election in Sitamarhi from 9 October

सीतामढ़ी:बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों में से 3 विधानसभा सीट रुन्नीसैदपुर, सीतामढ़ी और बेलसंड में चुनाव होगा. इसके लिए 9 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं, प्रत्याशी के नामांकन की प्रक्रिया में 5 लोगों से ज्यादा व्यक्ति भाग नहीं लेंगे. चुनाव आयोग के गाइडलाइन का शत प्रतिशत पालन करवाया जाएगा. कोरोना महामारी को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का भी प्रयोग नामांकन के दौरान करवाया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

3 विधानसभा सीट में से 2 पर आरजेडी का कब्जा
बता दें कि रुन्नीसैदपुर और सीतामढ़ी विधानसभा सीट पर आरजेडी का कब्जा है तो वहीं, बेलसंड विधानसभा सीट पर जेडीयू का कब्जा है. पिछली बार 2015 के विधानसभा चुनाव में सुनील कुमार पिंटू आरजेडी के प्रत्याशी सुनील कुमार कुशवाहा से प्रास्त हुए थे. वही रुनीसैदपुर विधानसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार पंकज मिश्रा को भी आरजेडी की मंगीता देवी ने हराया था. हालांकि 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशी पंकज मिश्रा और आरजेडी प्रत्याशी मंगीता देवी फिर से आमने-सामने है. इसके अलावा 2015 में बेलसंड विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू प्रत्याशी सुनीता सिंह चौहान ने बीजेपी प्रत्याशी मोहम्मद नसीर अहमद को परास्त किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details