बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2020, 4:48 PM IST

Updated : Jun 3, 2020, 4:55 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: पीडीएस दुकानदार पर जांच के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, SDO ने मांगा जवाब

सीतामढ़ी में पीडीएस के दुकानदार 55 लाभुकों को कम अनाज दे रहे हैं. जांच में सही पाने के बावजूद पीडीएस दुकानदार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. इसकी वजह से गरीब मजदूर आर्थिक तंगी का शिकार हो रहे हैं. वहीं सरकार की घोषणा के अनुसार गरीब मजदूरों को पीडीएस के दुकानदारों के माध्यम से 3 माह का मुफ्त में राशन दिया जा रहा है.

इसको लेकर जिला प्रशासन भी बेहद गंभीर है. लेकिन कुछ पीडीएस के दुकानदार गड़बड़ी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. हालांकि डीएम के निर्देश के बाद गठित टीम के रिपोर्ट पर कई पीडीएस दुकानदारों को निलंबित भी किया गया है.

पीडीएस दुकानदार पर नहीं हुई कार्रवाई
बैरगनिया प्रखंड के पंचटकी यदु के पीडीएस दुकानदार वीरेंद्र प्रसाद पर अब तक कार्रवाई नहीं हो पाई है. जबकि एमओ ने भी अपनी जांच रिपोर्ट में स्पष्ट कर दिया था कि पीडीएस के दुकानदार वीरेंद्र प्रसाद 55 लाभुकों को कम अनाज दे रहे हैं. एमओ ने अपनी जांच रिपोर्ट सदर एसडीओ कुमार गौरव को सौंपी है.

एसडीओ ने मांगा स्पष्टीकरण
इस मामले को लेकर एसडीओ कुमार गौरव ने भी पीडीएस के दुकानदार वीरेंद्र प्रसाद से स्पष्टीकरण मांगा है. जबकि मांगे गए स्पष्टीकरण में एसडीओ ने भी यह माना है कि वीरेंद्र लाभुकों को कम अनाज दे रहे हैं. वहीं पीडीएस के दुकानदार लाभुकों को धमकी दे रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

लाभुकों को दे रहे धमकी
पीडीएस के दुकानदार लाभुकों को राशन देने की वजह से धमकी दे रहे हैं. इसको लेकर पंचटकी यदु के मुरारी महतो ने बताया कि पीडीएस के दुकानदार उन्हें धमका रहे हैं. जबकि जांच रिपोर्ट में मामला सामने आने के बाद भी अब तक पीडीएस के दुकानदार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Last Updated : Jun 3, 2020, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details