बिहार

bihar

सीतामढ़ी: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घर में पढ़ी जुम्मे की नमाज

By

Published : Apr 3, 2020, 9:36 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 10:38 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर मुस्लिम समुदाय भी सजग नजर आ रहा है. अपने-अपने घरों में आज लोगों ने जुम्मे की नमाज अदा की अदा की. रहमानिया के अध्यक्ष लोगों से लोगों को जागरूक कर रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि नमाज अपने घरों में ही रहें.

muslim
मदरसा.

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को लेकर मुस्लिम समुदाय के रहनुमाओं ने भी मुस्लिम समुदाय को जागरूक करना शुरू कर दिया है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए समाजिक दुरी जरूरी है. इसलिए अब मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने लोगों को जागरूक करना शुरू किया है. वे लोगों से अपील कर रहे हैं कि लॉकडाउन का पालन करें और घरों से बाहर न निकलें.

सरकार के लॉकडाउन की घोषणा और समाजिक दूरी बनाने की अपील को मुस्लिम समाज ने भी गंभीरता से लिया है. इसके मद्देनजर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमा की नमाज मस्जिद में न पढ़कर घर पर ही जोहर की नमाज अदा की.

इसको लेकर समय-समय पर मदरसा रहमानिया मेहसौल के अध्यक्ष मोहम्मद अरमान अली एवं समाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद कमर अखतर ने मुस्लिम समुदाय से लगातार अपील की. इनके अलावा अन्य मुस्लिम समुदाय के रहनुमा भी इस संबंध लोगों को जागरूक कर रहे हैं. इसका असर भी आज देखने को मिला है.

Last Updated : Apr 3, 2020, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details