बिहार

bihar

By

Published : Sep 5, 2020, 10:43 PM IST

Updated : Sep 22, 2020, 6:19 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी में सरकारी दीवारों पर बनाई जा रही मिथिला पेंटिंग, DM ने किया सहयोग

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सभी सरकारी भवनों पर मिथिला पेंटिंग की कलाकृतियां बनाई जाएंगी. इसका मुख्य उद्देश्य मिथिला पेंटिंग का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करना है.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:जिले मेंशनिवार को समाहरणालय स्थित सभी सरकारी कार्यालयों में मिथिला पेंटिंग बनाने की पहल की गई. इस दौरान सभी सरकारी इमारतों के दीवारों पर प्रिंटर द्वारा मिथिला पेंटिंग की कलाकृतियों का चित्रण किया गया. मौके पर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने भी पूरी कार्य विधि का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब सभी सरकारी दिवारों पर मिथिला पेंटिंग की कलाकृतियां बनवा रही है.

दिवार पर पेंटिंग बनाते कलाकार

सरकारी भवनों पर बनेगी मिथिला पेंटिंग
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सभी सरकारी भवनों पर मिथिला पेंटिंग की कलाकृतियां बनाई जाएंगी. इसका मुख्य उद्देश्य मिथिला पेंटिंग का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करना है. वहीं मिथिला पेंटिंग बना रही टीम ने कहा कि मिथिला पेंटिंग के जरिए अपने धरोहरों का चित्रण कर लोगों को बताया जाएगा. वहीं मौके पर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा और डीडीसी तंजीत कुमार सिंह ने भी मिथिला पेंटिंग की कलाकृतियां बनाई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

क्षेत्रिय कलाकारों को मिलेगा रोजगार
अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि जिले के सभी पर्यटक स्थलों पर मिथिला पेंटिंग की कलाकृतियां बनाई जाएंगी. इससे रोजगार का सृजन होगा और लोकल कलाकारों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि साथ ही मिथिला पेंटिंग के जरिए जिले में आने वाले पर्यटक भी हमारी धरोहरों को जान सकेंगे. मौके पर डीपीआरओ परिमल कुमार के साथ जिले के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

Last Updated : Sep 22, 2020, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details