बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी में जमीन विवाद निपटारे को लेकर बैठक, ऑन स्पॉट होगा मामले का निष्पादन

सीतामढ़ी में जमीन विवाद को लेकर लगातार अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है. घटनाओं को लेकर जिलाधिकारी के आदेश पर सभी थानाक्षेत्र में जमीन विवाद के निपटारे को लेकर बैठक की गई.

By

Published : Dec 12, 2020, 6:15 PM IST

जमीन विवाद निपटारे को लेकर बैठक
जमीन विवाद निपटारे को लेकर बैठक

सीतामढ़ी: जिले में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में आए दिन जमीन विवाद क लेकर मारपीट और हत्या जैसी घटनायें सामने आती रहती है. वहीं, जमीन विवाद को लेकर जिला प्रशासन भी गंभीर है. ऐसे में शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी थानों में थानाध्यक्ष और सीओ के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई. जिसमें भूमि विवाद के कई मामलों का निष्पादन किया गया.

जमीन विवाद का निपटारा

जमीन विवाद निपटारेको लेकर बैठक
जिले के सभी थानों में जमीन विवाद के मामलों पर त्वरित सुनवाई और ऑन स्पॉट निष्पादन को लेकर अंचलाधिकारियों और थानाध्यक्षो की बैठक कर सुनवाई की गई. जानकारी के मुताबिक सरकार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी की ओर से जिलास्तरीय बैठक करने का निर्देश दिया गया था. निर्देश में कहा गया था कि सभी सीओ और थानाध्यक्ष हर शनिवार को अनिवार्य रूप से जमीन विवाद को लेकर बैठक करेंगे और मामलों का त्वरित निष्पादन करेंगे.

जमीन विवाद को लेकर बैठक

हर 15 दिन पर होगी बैठक
बता दें कि सरकार के निर्देश के आलोक में हर महीने डीएम और एसपी भी संयुक्त रुप से जमीन विवाद के मामलों को लेकर बैठक करेंगे. वहीं, हर 15 दिनों पर एसडीओ और एसडीपीओ संयुक्त रूप से बैठक कर जमीन विवाद के मामलों का निष्पादन करेगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details