बिहार

bihar

By

Published : Jul 8, 2020, 10:12 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: मास्क को लेकर DM ने चलाया चेकिंग अभियान, काटा चालान

सीतामढ़ी में जिलाधिकारी ने बुधवार को खुद शहर की सड़कों पर निकलकर मास्क को लेकर जांच अभियान चलाया. इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान भी काटा. बगैर मास्क वालों से 50 रुपये का चालान काटा गया.

etv bharat
मास्क को लेकर डीएम ने चलाया चेकिंग अभियान.

सीतामढ़ी:जिले मे कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है और जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक करने में लगा है. हालात ये है कि बड़ी तादाद में लोग अब इसके शिकार हो रहे हैं. ऐसे में सीतामढ़ी की डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने अब सख्त रास्ता अपनाया है.

बगैर मास्क के घूम रहे लोगों पर जुर्माना

सीतामढ़ी की डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा बुधवार को खुद शहर की सड़कों पर अपने अधिकारियों के साथ निकल पड़ी और बिना मास्क वाले लोगों का चालान काटा. डीएम ने इस दौरान शहर के शापिंग मॉल और बड़े-बड़े दुकानों के अंदर प्रवेश कर ग्राहकों से मास्क पहनने की अपील की, तो वहीं रिक्शा और गरीब तबके के लोग, जो बिना मस्क के थे, उनके बीच मुफ्त में मास्क का तरण भी किया.

बगैर मास्क वालों से काटा गया 50 रुपए का चालान

डीएम के निरीक्षण के बाद शहर में हड़कंप मचा था. वहीं बगैर मास्क वाले लोगों का 50 रुपये का चालान काटा गया. डीएम ने दुकानदारों को भी कड़ी हिदायत दी कि बगैर मास्क वाले व्यक्ति को सामान न दें. वहीं डीएम ने मॉल संचालकों से कहा कि बगैर मास्क के मॉल में प्रवेश वर्जित करें. साथ ही डीएम ने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार या मॉल संचालक जिला प्रशासन के आदेश की अवहेलना करेगा तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details