बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ीः 27 फरवरी को शहीद सुशील कुमार सिंह की आदमकद प्रतिमा का होगा अनावरण, कई मंत्री होंगे शामिल

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सुशील सिंह के आदमकद प्रतिमा का आगामी 27 फरवरी को अनावरण बिहार सरकार के कई मंत्री करेंगे. इसकी जानकारी पूर्व मंत्री और विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी.

By

Published : Feb 25, 2021, 2:00 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 5:16 PM IST

देवेश चंद्र ठाकुर
देवेश चंद्र ठाकुर

सीतामढ़ीःपूर्व मंत्री और विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने पिछले साल जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान सुशील सिंह की आदमकद प्रतिमा का निर्माण करवाया है. जिसका अनावरण 27 फरवरी को होगा. इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे.

देवेश चंद्र ठाकुर ने अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर पत्रकारों को जानकारी दी कि आगामी 27 फरवरी को बिहार सरकार की मंत्री लेसी सिंह, सुमित कुमार सिंह, नीरज कुमार बबलू शहीद सुशील सिंह के प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगे. जो डुमरी कला स्थित उनके पैतृक आवास पर प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःजनसंख्या नियंत्रण कानून को देशहित में लागू करना बेहद जरूरी: रामेश्वर चौरसिया

'आदमकद प्रतिमा का अनावरण से आने वाली पीढ़ियों को इससे प्रेरणा मिलेगी. देश की रक्षा करते हुए सुशील सिंह शहीद हुए थे इसी को लेकर उन्होंने अपने निजी कोष से आदम प्रतिमा का निर्माण करवाया है'- देवेश चंद्र ठाकुर , पूर्व मंत्री व विधान पार्षद

सुशील कुमार जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर हुए थे शहीद
बता दें कि पिछले साल 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर तैनात सुशील कुमार सिंह की मौत बर्फ में दबने से हो गई थी. उनका शव जब उनके पैतृक गांव जिले के मेजरगंज प्रखंड के डुमरी कला पहुंचा तो पूर्व मंत्री व विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने उनके पैतृक आवास पर ग्रामीणों के समक्ष घोषणा की थी कि वह अपने निजी कोष से शहीद सुशील सिंह की याद में आदमकद प्रतिमा का निर्माण करवाएंगे.

Last Updated : Mar 2, 2021, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details