बिहार

bihar

सीतामढ़ी: आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान, मवेशी झुलसा

By

Published : Apr 5, 2020, 8:34 PM IST

आग लगने की वजह से पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे गुजर बसर करने को मजबूर है. सीओ अरविन्द प्रताप शाही ने बताया कि अग्निकांड की जांच की गई है. पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा.

Loss of property worth lakhs due to fire in sitamarhi
Loss of property worth lakhs due to fire in sitamarhi

सीतामढ़ी: जिले के बेलसंड प्रखंड के पचनौर गांव के वार्ड नं 11 स्थित एक घर में आग लग गई. आग लगने से एक घर में रखा सभी सामान जल कर राख हो गया. आग पर काबू पाने तक घर में रखा अनाज, कपड़े, फर्नीचर सहित नगद 20 हजार रूपये भी जल कर राख हो गए. वही एक मवेशी भी झुलस गया.

फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग
घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित सुनिल राय ने बताया कि वह दरवाजे पर रबी मसूर पीट कर तैयार कर रहा था. इसी बीच उसने घर के अंदर से आग कि लपटें निकलती देखीं. उसने शोर मचा कर लोगों को आग बुझाने के लिए बुलाया. उसकी आवाज पर कई ग्रामीण मदद के लिए दौड़े. इसी बीच किसी ने फायर बिग्रेड वालों को सूचना दी. फायर बिग्रेड की टीम नेे ग्रामीणों की मदद सेे आग बुझाने का में सफलता हासिल की. सुनिल ने बताया कि अगलगी में करीब 2 लाख रूपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

पीड़ित परिवार को दिया जाएगा उचित मुआवजा
इस संबंध में अंचल पदाधिकारी को आवेदन देकर मुआवजा राशि की मांग की गई है. आग लगने की वजह से पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे गुजर बसर करने को मजबूर है. सीओ अरविन्द प्रताप शाही ने बताया कि अग्निकांड की जांच की गई है. पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details