बिहार

bihar

सीतामढ़ीः धूमधाम से मनाया जा रहा है सावन की आखिरी सोमवारी और बकरीद का त्योहार

By

Published : Aug 12, 2019, 2:04 PM IST

Updated : Aug 12, 2019, 2:38 PM IST

इस अवसर पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने कि लिए प्रशासन भी चाक चौबंद है. संवेदनशील जगहों पर पुलिस की तैनाती की गई है. विधि-व्यवस्था पर नजर बनाए रखने के लिए एक कंट्रोल रूम का गठन किया गया है.

त्योहार मनाते लोग

सीतामढ़ीः जिले में सावन के आखिरी सोमवारी और बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है . सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा है. वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोगों में बकरीद के पर्व को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है.

पूरी रिपोर्ट

गले मिलकर दे रहे हैं शुभकामनाएं
जिले के बड़ी ईदगाह सहित सभी मस्जिदों में नमाजियों का भारी हुजूम उमड़ा है. लोग गले मिलकर एक-दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दे रहे हैं. मौलाना मोहम्मद कमालुद्दीन ने बताया कि बकरीद त्याग और बलिदान का त्यौहार है. यह त्योहार समाज में अमन का पैगाम देता है. वहीं, सावन की अंतिम सोमवारी को भोले नाथ की अराधना के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही रहे है. इस अवसर पर दमामि मठ में सवा क्विंटल दूध से शिवलिंग का दुग्धाभिषेक किया गया. किसानों ने महादेव पर नए फसल की बालियां भी चढ़ाई.

नमाज अदा करते नमाजी

...ताकि सौहार्दपूर्ण माहौल में मने त्यौहार
इस अवसर पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने कि लिए प्रशासन भी चाक चौबंद है. संवेदनशील जगहों पर पुलिस की तैनाती की गई है. विधि-व्यवस्था पर नजर बनाए रखने के लिए एक कंट्रोल रूम का गठन किया गया है. डीएसपी प्रकाश सिंह ने कहा कि त्यौहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मने इसके लिए जिला प्रशासन की खास तैयारी है. इलाके में पुलिस लगातार गश्ती कर रही है. वहीं, जिलाधिकारी डॉ. रंजीत कुमार सिंह ने स्वतंत्रता दिवस तक सुरक्षा व्यवस्था को यूं ही चौकस रखने का निर्देश दिया है.

Last Updated : Aug 12, 2019, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details