बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: JDU जिलाध्यक्ष ने किया सड़क योजनाओं का शिलान्यास, कहा- बिहार में है सुशासन की सरकार

जदयू जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान ने शुक्रवार को जिले के लोहासी पंचायत के वार्ड नंबर 12 में तीन सड़क योजनाओं का शिलान्यास किया. इस सड़क का निर्माण मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास की राशि से कराई जाएगी.

By

Published : Sep 4, 2020, 9:36 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 1:55 AM IST

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: जदयू जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान ने शुक्रवार को जिले के लोहासी पंचायत के वार्ड नंबर 12 में तीन सड़क योजनाओं का शिलान्यास किया. इस सड़क का निर्माण मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास की राशि से कराई जाएगी. तीनों सड़क निर्माण के लिए दस-दस लाख रुपए की राशि आवंटित की गई है.

वर्षों से यह तीनों सड़क निर्माण की बाट जोह रहा था. इसके निर्माण कार्य नहीं हो पाने से स्थानीय लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. लोहासी पंचायत के मुखिया पति परमानंद सिंह ने बताया कि बरसों से इस सड़क के निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा था. ग्रामीणों की लिखित मांग पर स्थानीय विधायक सुनीता सिंह चौहान के प्रयास से इसका शिलान्यास कराया गया है. दो दिन बाद कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.

शिलान्यास करते जदयू जिलाध्यक्ष

जदयू जिलाध्यक्ष ने किया कार्य प्रारंभ का उद्घाटन
वहीं लोहासी पंचायत में तीन सड़क योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद जदयू जिला अध्यक्ष परसौनी प्रखंड के परशुरामपुर गांव पहुंचे. जहां उन्होंने 2 करोड़ 10 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का कार्य प्रारंभ किया. इस सड़क का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग योजना से कराई जा रही है. 3.2 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी जो परशुरामपुर बाजार को सिमरी गांव को जोड़ने का काम करेगी. इसका शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया था. जिसके कार्य प्रारंभ का उद्घाटन राणा रणधीर सिंह चौहान ने किया. जदयू जिला अध्यक्ष ने बताया कि बहुत जल्द संवेदक द्वारा इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा और 2020 के अंत तक इसका निर्माण कार्य पूरा होगा. इस सड़क की मांग वर्षो से हो रही थी.

देखें रिपोर्ट

बिहार में है सुशासन की सरकार
शिलान्यास के मौके पर जदयू जिला अध्यक्ष ने बताया कि बिहार में सुशासन की सरकार है. इसलिए हर क्षेत्रों में विकास हो रहा है. आचार संहिता लगने से पूर्व विधायक सुनीता सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में करीब 60 सड़क और पुल पुलिया योजना का शिलान्यास किया जाएगा. जो काम इस सत्र में नहीं हो पाएगा उसे अगले सत्र में पूरा किया जाएगा.

Last Updated : Sep 5, 2020, 1:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details