बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इंडो-नेपाल बॉर्डर से Ground Report : यह है कोरोना जांच की स्थिति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 3 सप्ताह के लॉक डाउन के आदेश के बाद सीतामढ़ी जिले के इंडो-नेपाल बैरगनिया बॉर्डर, भीठा बॉर्डर और भीषवा बॉर्डर सहित सोनवर्षा बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है. सोनवर्षा बॉर्डर पर बॉर्डर सील होने के बाद सन्नाटा पसरा है.

By

Published : Mar 26, 2020, 10:03 AM IST

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस के कारण इंडो-नेपाल सीमा सील कर दी गई है. इस सीमा पर एसएसबी के जवान चौकसी कर रहे हैं. इंडो-नेपाल सीमा पर भारत और नेपाल के जवान सहित डॉक्टरों की टीम मौजूद है. कहा यह जा रहा है कि बीते कुछ दिन पहले चीन से नेपाल के रास्ते कई विदेशी भारत में घुस चुके हैं.

वीजा की नहीं पड़ती है जरूरत
बता दें कि नेपाल जाने के लिए भारतीय लोगों को वीजा की जरूरत नहीं होती है और ना ही नेपाल के लोगों को भारत में आने के लिए वीजा की जरूरत होती है. साथ ही भारत के सीमावर्ती क्षेत्र के लोग जिस तरह लड़के और लड़कियों की शादी भारत के अन्य प्रदेशों में करते हैं. उसी तरह भारत के सीमावर्ती क्षेत्र के लोग लड़के और लड़कियों की शादी नेपाल में भी करते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

बॉर्डर पर तैनात है डॉक्टरों की टीम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 3 सप्ताह के लॉक डाउन के आदेश के बाद सीतामढ़ी जिले के इंडो-नेपाल बैरगनिया बॉर्डर, भीठा बॉर्डर और भीषवा बॉर्डर सहित सोनवर्षा बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है. सोनवर्षा बॉर्डर पर बॉर्डर सील होने के बाद सन्नाटा पसरा है. हालांकि कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरतने के लिए नेपाल और भारत के जवान के साथ डॉक्टरों की एक टीम भी बॉर्डर पर तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details