बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: मध्यान भोजन का चावल बेचते पकड़े गए हेडमास्टर, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने जांच में पाया कि पूर्व और वर्तमान एचएम अवैध तरीके से चावल की बिक्री कर रहे थे. बीईओ ने बताया कि दोषी दोनों शिक्षकों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Dec 26, 2019, 10:50 AM IST

sitamarhi
अधिकारी

सीतामढ़ी:जिले के मध्य विद्यालय भरवारी टोल के एचएम शत्रुघ्न चौधरी को ग्रामीणों ने मध्यान भोजन का खाद्यान्न बेचते रंगे हाथों पकड़ लिया. ग्रामीणों ने एचएम सहित 3 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जिसमें चावल खरीदार और ट्रैक्टर चालक शामिल है.

7 क्विंटल चावल बेचते पकड़े गए
ग्रामीणों ने बताया है कि पूर्व एचएम राम हृदय बैठा एक महीने पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं. फिर भी वे वर्तमान एचएम शत्रुघ्न चौधरी की मिलीभगत से खाद्यान्न माफियाओं को मध्यान भोजन का करीब 7 क्विंटल चावल बेच रहे थे. उसी दौरान ग्रामीणों ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया और तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया.

विद्यालय में जांच में पहुंची पुलिस

जांच में 2 एचएम पाए गए दोषी
घटना की सूचना मिलने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विष्णु देव यादव पुलिस के साथ विद्यालय पहुंचे और मिड-डे मिल के चावल का मिलान किया. जांच में पाया गया कि पूर्व और वर्तमान एचएम अवैध तरीके से चावल की बिक्री कर रहे थे. बीईओ ने बताया कि दोषी दोनों शिक्षकों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

रंगे हाथों विद्यालय के एचएम गिरफ्तार

कार्रवाई में जुटी पुलिस
वहीं, वार्ड-5 के वार्ड सदस्य पति के बयान पर वर्तमान एचएम, खाद्यान्न क्रेता और ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस गिरफ्तार लोगों को जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी करने में जुट गई है. पुलिस ने विद्यालय परिसर से ट्रैक्टर, एक बुलेट मोटरसाइकिल और एक बैग चावल को अपने कब्जे में कर लिया. ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व एचएम राम हृदय बैठा पहले भी ऐसे आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे.

यह भी पढ़ें-बिहार के पूर्णिया में खुला चाइल्ड फ्रेंडली थाना, टैग लाइन है- 'बच्चों का अपना थाना'

ABOUT THE AUTHOR

...view details