बिहार

bihar

फर्जी हस्ताक्षर कर राशि निकालने की कोशिश करने पर जिला पशुपालन पदाधिकारी पर FIR दर्ज

By

Published : Nov 19, 2020, 4:30 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 2:53 PM IST

जिला पशुपालन पदाधिकारी पर सूखा चारा के नाम पर घोटाले का प्रयास करने का आरोप है. मामले को लेकर तत्कालीन प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी की पत्नी मीनाक्षी पांडे ने प्राथमिकी दर्ज करवायी है. डॉ.राजीव रंजन चौधरी पर तत्कालीन डीएम रंजीत कुमार के फर्जी हस्ताक्षर कर राशि निकालने की कोशिश करने का आरोप है.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन चौधरी पर तत्कालीन डीएम डॉक्टर रंजीत कुमार सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर अवैध निकासी की कोशिश करने का आरोप है. मामला सामने आने पर डॉ चौधरी के खिलाफ डुमरा थाने में मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

तत्कालीन प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी की पत्नी ने दर्ज करवायी प्राथमिकी
बाजपट्टी प्रखंड के तत्कालीन प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी की पत्नी मीनाक्षी पांडे ने वर्तमान जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन चौधरी पर प्राथमिकी दर्ज करवाया है.यह प्राथमिकी गबन करने का प्रयास करने पर कराया गया है. मीनाक्षी पांडे ने अपने आवेदन में कहा है कि भले ही राशि का गबन नहीं हुआ हो लेकिन प्रयास तो किया गया है. पूर्व डीएम का फर्जी हस्ताक्षर कर गबन करने की कोशिश की गई है.

एक रिपोर्ट

भूसा की खरीदारी की गई थी
आवेदन में कहा गया है कि यह एक गंभीर मामला है. पूर्व डीएम के तबादले के बाद उनका फर्जी हस्ताक्षर किया गया और बिल की निकासी की कोशिश की गई. जिला पशुपालन विभाग के कर्मी ने बताया कि सीतामढ़ी गौशाला सोनबरसा बाजपट्टी और परसौनी प्रखंड के किसानों के लिए 491 क्विंटल भूसा और 17 क्विंटल चोकर की खरीदारी की गई थी, जिसका उल्लेख है. लेकिन मिनाक्षी पांडे के अनुसार इसकी खरीदारी नहीं की गई, सिर्फ कागजों पर ही इसे दिखाया गया है.

Last Updated : Dec 15, 2020, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details