बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉक डाउन असर: सीतामढ़ी में पांचवें दिन भी सड़कों पर रहा सन्नाटा

लॉक डॉउन के बीच सिर्फ जिला मुख्यालय स्थित दवा दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई, जो अपने घरों से दवा और जरूरी समान खरीदने निकले थे. हालाकी जिला प्रशासन की ओर से अब मरीजों तक दवा पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी की व्यवस्था करा दी गई है.

By

Published : Mar 27, 2020, 1:00 PM IST

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश को लॉक डाउन है. इसका व्यापक असर जिले में भी देखने को मिल रहा है. लॉक डाउन के पांचवें दिन जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस और जिला प्रशासन मुस्तैद दिखे. लोगों से घरों में रहने की अपील करते नजर आए.

लॉक डाउन की वजह से जिले की सभी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. सभी 17 प्रखंडों के स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के पदाधिकारी लगातार वाहनों से गस्ती लगाते रहे. साथ ही चौक चौराहों और सार्वजनिक स्थलों भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात हैं. पुलिस लगातार घर से निकलने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की घोषणा कर रही है. लॉक डाउन के पांचवे दिन इसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है.

'दवा की होगी होम डिलीवरी'
लॉक डॉउन के बीच सिर्फ जिला मुख्यालय स्थित दवा दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई, जो अपने घरों से दवा और जरूरी समान खरीदने निकले थे. हालाकी जिला प्रशासन की ओर से अब मरीजों तक दवा पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी की व्यवस्था करा दी गई है. बीमार लोगों के परिजन व्हाट्सएप नंबर पर दवा दुकानदारों को दवा का नाम और मात्रा लिखकर सूचित करेंगे, जिसके बाद दुकानदार दवा की होम डिलीवरी कराएंगे. इस व्यवस्था को लागू होने के बाद अब दवा दुकानों पर भी लोग कम संख्या में इकट्ठा होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details