बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: जून के अंत तक 3 लाख किसानों को मिल जाएगा सम्मान निधि योजना का लाभ

जिनके खाते में अब तक एक भी किश्त की राशि नहीं पहुंच पाई है. उन किसानों ने बताया कि वह आवेदन करने के बाद योजना की राशि के लिए अब तक इंतजार कर रहे थे. लेकिन इस खबर से वे बेहद खुश हैं.

By

Published : Jun 15, 2019, 4:59 PM IST

किसान सम्मान निधि योजना

सीतामढ़ीः जिले के करीब 3 लाख किसानों को जून महीने के अंत तक सम्मान निधि योजना का लाभ दे दिया जाएगा. 20 जून तक सभी आवेदनों को जिला कृषि कार्यालय से केंद्र तक आगे फॉरवर्ड कर दिया जाएगा. इस बात की जानकारी जिला कृषि पदाधिकारी ने दी.

कृषि भवन

जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि 24 फरवरी को पीएम ने इस योजना का उद्घाटन किया था. उस समय पूरे बिहार में सीतामढ़ी जिला अव्वल रहा था. क्योंकि उद्घाटन के पहले दिन ही जिले से करीब साढे 4 हजार किसानों का आवेदन फॉरवर्ड किया गया था. जिसमें अधिकांश किसानों को पहली और दूसरी किस्त खाते में आ चुकी है. बाकी के बचे 1 लाख 55 हजार किसानों का आवेदन जिला कृषि कार्यालय से 20 जून से पहले केंद्र सरकार को फॉरवर्ड कर दिए जाएंगे.

किसान सम्मान निधि योजना

किसानों में खुशी की लहर
इसके अलावा एडीएम और सीओ स्तर के पदाधिकारी को 1 लाख आवेदन फॉरवर्ड किया जाएगा. आवेदन फॉरवर्ड होने के बाद 30 जून से पहले सभी आवेदनकर्ता किसानों के खाते में योजना की राशि भेज दी जाएगी. इस खबर से जिले के आवेदन करने वाले किसान बेहद खुश हैं.

क्या कहते हैं किसान
जिनके खाते में अब तक एक भी किश्त की राशि नहीं पहुंच पाई है. उन किसानों ने बताया कि वह आवेदन करने के बाद योजना की राशि के लिए अब तक इंतजार कर रहे थे. लेकिन इस खबर से वे बेहद खुश हैं और उनको आशा है कि जिला कृषि पदाधिकारी की पहल के बाद 30 जून तक उनके खाते में योजना की राशि पहुंच जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details