बिहार

bihar

By

Published : Oct 15, 2020, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

बोले फडणवीस- RJD और कांग्रेस टिकट के एवज में लेती है बंगला, जमीन और नेताओं की संपत्ति

बिहार चुनाव 2020 को लेकर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की बात कही. वहीं बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने आरजेडी और कांग्रेस में पैसे लेकर टिकट देने की बात कही.

devendra Fadnavis
devendra Fadnavis

सीतामढ़ीः जिले के सीतामढ़ी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. मिथिलेश कुमार ने गुरूवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस अवसर पर डुमरा हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा का आयोजन किया गया. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने सभा को संबोधित किया.

सभा में मंगल पांडे के साथ बिहार प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस

'पैसे लेकर टिकट देती है आरजेडी और कांग्रेस'
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने टिकट बंटवारे को लेकर आरजेडी और कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आरजेडी और कांग्रेस प्रत्याशियों को टिकट देने के एवज में बंगला, जमीन और उनकी संपत्ति अपने नाम करा लेती है, लेकिन एनडीए में ऐसा नहीं होता.

चुनावी सभा में मौजूद लोग

बीजेपी और जेडीयू अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को बिना पैसे का टिकट देती है. हमारी पार्टी में समर्पित कार्यकर्ताओं का मान सम्मान किया जाता है.
-देवेंद्र फडणवीस, बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी

'बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था में हुआ सुधार'
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बताया कि 2005 से पूर्व बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहद खराब थी. सरकारी अस्पतालों में मरीजों का इलाज नहीं हो पाता था न ही उन्हें दवा मिल पाती थी. इसलिए लोग कर्ज लेकर निजी क्लीनिक में अपनी जान बचाते थे. अधिकांश गरीबों की जान इलाज और दवा के अभाव में चली जाती थी, लेकिन 15 साल के शासनकाल में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था काफी बदल चुकी है.

'मुफ्त में दी जाती है लोगों को दवा'
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में अब बेहतर इलाज भी होता है और लोगों को दवा भी मुफ्त में दी जाती है. अधिकांश जिलों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है. अब हालात अच्छे हो चुके हैं.

एनडीए की सरकार बनने पर हिंदी बोलने और हिंदी माध्यम से पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के डॉक्टर इंजीनियर बनेंगे. अब तक यह परंपरा चलती आ रही है कि जो छात्र छात्राएं अंग्रेजी बोलते और अंग्रेजी माध्यम से पढ़ते हैं वही डॉक्टर और इंजीनियर बन सकते हैं, लेकिन अब यह अवधारणा बदल दी जाएगी.
-मंगल पांडे, स्वास्थ्य मंत्री

'शिक्षा और रोजगार से वंचित नहीं होगा कोई भी छात्र'
मंगल पांडे ने कहा कि एनडीए सरकार बनने के बाद हिंदी बोलने वाले छात्र-छात्राओं को तकनीकी शिक्षा देने के लिए जमीनी स्तर पर काम शुरू किया जाएगा. अब गरीब परिवार का कोई भी छात्र तकनीकी शिक्षा और रोजगार से वंचित नहीं होगा.

देखें रिपोर्ट

इस बार बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरण में होने वाला है. पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को 16 जिलों में 71 सीटों पर होगा. दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को 17 जिलों में 94 सीटों पर होगा वहीं, तीसरे चरण का चुनाव 7 नवंबर को 15 जिलों में 78 सीटों पर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details