बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: कोरोना टेस्ट में लाई गई तेजी, कंटेनमेंट एरिया में डोर टू डोर स्क्रीनिंग

सीतामढ़ी के हरदिया स्थित कंटेनमेंट जोन में शुक्रवार को घर-घर स्क्रीनिंग की गई. वहीं, रैपिड एंटीजेन से टेस्ट में काफी तेजी आई है.

By

Published : Jul 25, 2020, 1:36 PM IST

Yyy
Tg

सीतामढ़ी: पुपरी अनुमंडल के हरदिया स्थित कंटेनमेंट जोन में शुक्रवार को पल्स पोलियो अभियान की तरह हेल्थ टीम ने घर-घर जाकर स्क्रीनिंग की. जिलाधिकारी के निर्देश पर सीतामढ़ी सहित सभी अनुमंडलों में घर-घर सर्वे और लक्षण वाले मरीजों को चिन्हित कर जांच किया जा रहा है.

हरदिया में की गई स्क्रीनिंग

सबसे पहले शहर के कंटेनमेंट जोन में यह कार्य किया जा रहा है. उसके बाद सभी वार्डों में किया जाएगा, ताकि शत-प्रतिशत कोरोना संदिग्घ मरीजों की जांच सुनिश्चित करवाई जा सके, जिससे कोरोना संक्रमण के चैन को तोड़ा जा सके. शुक्रवार को पुपरी के हरदिया स्थित कंटेनमेंट जोन में सघन स्क्रीनिंग कार्यक्रम चलाया गया. घर-घर जाकर संदिग्ध मरीजों की पहचान की गई.

मेडिकल टीम कर रही जांच

रैपिड एंटीजेन से टेस्ट में आई तेजी
जिले के तीन वरीय उप समाहर्ता की टीम पूरी अभियान की मॉनिटरिंग करते हुए जिलाधिकारी को प्रतिदिन का अपडेट भी दे रहे हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि अब ट्रूनेट एवं रैपिड एंटीजेन टेस्ट से जांच में काफी तेजी आई है. अनुमंडल स्तर पर भी जांच शुरू हो गई है. जल्द ही प्रखंड स्तर पर जांच शुरू की जाएगी. मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंस को लेकर अधिक से अधिक सख्ती बरती जा रही है, ताकि किसी भी तरफ से जिले में कोरोना संक्रमण के चैन को तोड़ा जा सके.

जिलाधिकारी ने की लोगों से अपील

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला अधिकारी ने जिलेवासियों से अपील किया है कि सजग रहे, सतर्क रहें, मास्क पहनकर ही बाहर निकले, सदैव सामाजिक दूरी का पालन करें. किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर अपने नजदीक के सरकारी अस्पताल या जिला प्रशसन के नंबर 06226,250316 पर सम्पर्क करें. हमेशा सरकार के दिशा-निर्देशों का जरूर पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details