बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: DM ने पैक्स चुनाव की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक

सीतामढ़ी के 14 प्रखंडों में के 55 पैक्स में चुनाव किया जाना है, जिसको लेकर 18 जुलाई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस संबंध में डीएम ने बैठक कर कई निर्देश दिया.

By

Published : Jul 8, 2020, 12:35 PM IST

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: डीएम ने आगामी पैक्स चुनाव की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, थाना प्रभारियों आदि के साथ बैठक की. बैठक में मतदान केंद्रों का सत्यापन, मतदान केंद्रों पर अनिवार्य न्यूनतम सुविधाओं की उपलब्धता, मतदाता सूची सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई.


जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि उपलब्ध कराए गए प्रपत्र में मतदान केंद्र पर एएमएफ की स्थिति का प्रतिवेदन भेजें. उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर कम से कम 20 महिला मतदाताओं का नाम जरूर जोड़ें. प्राप्त ऑफलाइन और ऑनलाइन आवेदनों का समय निष्पादन कर रिपोर्ट दें. उन्होंने कहा कि लंबित डीसी बिल का अविलंब निष्पादन करें.

'55 पैक्स में चुनाव किया जाना है'

शिक्षक निर्वाचन एवं स्नातक निर्वाचन के संबंध में भी जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि जिले के 14 प्रखंडों में के 55 पैक्स में चुनाव किया जाना है, जिसको लेकर 18 जुलाई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 21 जुलाई को नाम समीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है. नाम वापसी की तिथि 24 जुलाई शुक्रवार तक है. 1 अगस्त शनिवार को सुबह 6:30 बजे से संध्या 4:30 तक मतदान होगा. परिणाम की घोषणा 1 , 2 अगस्त को हो सकती है. 7 अगस्त शुक्रवार को निर्वाचन की प्रक्रिया की समाप्ति हो जाएगी. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार के तरफ से जारी दिशा निर्देश के आलोक में सुरक्षा व्यवस्था की सभी कार्रवाई सुनिश्चित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details