बिहार

bihar

सीतामढ़ी में टॉपर स्टूडेंट्स को DM ने किया सम्मानित, उज्वल भविष्य की दी शुभकामनाएं

By

Published : Apr 15, 2021, 5:57 PM IST

इंटर और मैट्रिक परीक्षा में टॉप आने वाले छात्र-छात्राओं को डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि माता जानकी की धरती से इंटर परीक्षा के तीनों संकायों में टॉप 10 में 7 लड़की का होना जिले के लिए गर्व की बात है.

सीतामढ़ी में टॉपर स्टूडेंट्स
सीतामढ़ी में टॉपर स्टूडेंट्स

सीतामढ़ी: जिले में मैट्रिक और इंटर परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने सम्मानित किया. माता जानकी की धरती से इंटर के तीनों संकाय में प्रथम 10 में 7 लड़कियां शामिल हैं. सभी संकायों में जिले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम तीन टॉपरों को जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो और कलाई घड़ी देकर सम्मनित किया.

ये भी पढ़ें-बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट: मजदूर की बेटी ने छठा और किसान के बेटे ने 9वां स्थान किया हासिल

छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित
वहीं, कोरोना को देखते हुए तीन-तीन के समूह में अलग-अलग बुलाकर उन्हें सम्मानित किया गया. डीएम ने उनसे उनके सपनों को जाना और उनके सपनों को साकार करने को लेकर कई सफलता के टिप्स भी दिए. उन्होंने कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नही होता है. योजना बनाकर हार्ड लेबर करने से ही सफलता मिलेगी. डीएम ने विशेषकर इंटर उतीर्ण बच्चों को कहा कि एनसीईआरटी की पुस्तकें जरूर पढ़ें, न्यूज पेपर पढ़ने की आदत डालें. बच्चों ने भी अपनी-अपनी जिज्ञासाओं को लेकर जिलाधिकारी से कई प्रश्न पूछे.

टॉपर स्टूडेंट्स का सम्मान

ये भी पढ़ें-पटना: मैट्रिक में टॉपर बनी पान बेचने वाले की बेटी, बनना चाहती है आईएएस

डीएम ने उज्वल भविष्य की दी शुभकामनाएं
इंटर कला की टॉपर आकांक्षा, कृतिका और प्रिया बड़ी होकर आईएस बनाना चाहती है. वहीं, इंटर कॉमर्स टॉपर राहुल कुमार यादव भी आईएस बनाना चाहते हैं. इंटर कॉमर्स की सेकेंड जिला टॉपर अंजली चार्टेड अकाउंटेंय तो रितु टॉप कॉलेज से एमबीए करना चाहती हैं. डीएम ने सभी बच्चों को उनके उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी. साथ ही कहा कि माता जानकी की धरती से इंटर परीक्षा के तीनों संकायों में टॉप 10 में 7 लड़की का होना जिले के लिए गर्व की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details