बिहार

bihar

By

Published : May 28, 2020, 11:32 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: प्रवासी मजदूरों के रोजगार को लेकर डीएम ने समाहरणालय में की बैठक

गुरुवार की देर शाम समाहरणालय में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ स्किल मैपिंग को लेकर एक बैठक का आयोजन किया.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: लॉकडाउन के कारण देश के अलग अलग जगहों में फंसे जिले के प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. जिले में आए हुए प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्ययोजना के आधार पर रोजगार मुहैया कराने को लेकर जिला प्रशासन लगातार काम कर रहा है. इसको लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कई वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की.

गुरुवार की देर शाम समाहरणालय में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ स्किल मैपिंग को लेकर एक बैठक का आयोजन किया. डीएम ने निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले सभी प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए. इसके लिये सभी संबंधित विभाग अपनी-अपनी कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करें. ताकि देश के अन्य प्रदेशों से आने वाले श्रमिक मजदूरों को जल्द से जल्द काम दिया जा सके.

कुशल मजदूरों की सूची बनाने का निर्देश
बैठक में डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्वॉरेंटाइन सेंटरों में आने वाले कुशल मजदूरों की भी पहचान कर जल्द से जल्द सूची बनाएं. डीएम ने कहा कि प्रवासी श्रमिको को स्वरोजगार के लिए ऋण व अन्य आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराया जाय. इसको लेकर सभी संबंधित विभाग कार्य शुरू कर दे.

कार्ययोजना के आधार पर काम करने का निर्देश
डीएम ने इस संबंध सभी वरीय पदाधिकारी, सभी कार्यपालक अभियंता, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक आदि को यथा शीघ्र कार्ययोजना के आधार पर काम करने को कहा. उन्होंने जिले में संचालित सभी तरह के उद्योग संचालकों और कार्य एजेंसी के साथ बैठक कर उनसे समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details