बिहार

bihar

ETV Bharat / state

30 मई तक लाभुकों को मुफ्त में दें अनाज, गड़बड़ी करने वालों पर होगी कार्रवाई: DM

जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने डीएम के निर्देश पर आगामी 30 मई तक हर हाल में लाभुकों को मुफ्त में अनाज देने को लेकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों के साथ एक बैठक संपन्न की. बैठक में बताया गया कि 30 मई तक लाभुकों को हर हाल में राशन देना सुनिश्चित करें. गड़बड़ी और देरी करने वाले जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों पर सीधी कार्रवाई करें.

By

Published : May 24, 2021, 10:29 PM IST

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी के डीएम ने की बैठक

सीतामढ़ी:कोविड-19 को लेकर जहां राज्य सरकार ने आगामी 30 मई तक लॉकडाउनकर दिया है. वहीं सरकार की तरफ से गरीबों को मुफ्त में राशन देने का निर्देश दिया गया है. इसी को लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी मुमुक्षु कुमार चौधरी ने समाहरणालय में सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की.

ये भी पढ़ें...31 मार्च तक राशन कार्ड का आधार से करा लें पंजीकरण, छूटने वालों को नहीं मिलेगा अनाज

सभी राशन कार्ड धारियों को प्रति लाभुक 10 किलो अनाज
मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों से कहा कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को यह सुनिश्चित करवाएं की प्रति कार्ड धारी प्रति लाभुक को 10 किलो मुफ्त में अनाज देना सुनिश्चित करें. वहीं, जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी इसकी समीक्षा लगातार करें किजन वितरण प्रणाली के दुकानदार लाभुकों को अनाज देते हैं कि नहीं.

ये भी पढ़ें....बिहार में राजनीतिक दिग्गजों के बीच 'सोशल मीडिया वॉर', सियासी जंग में नए चेहरों की भी एंट्री

30 मई तक शत-प्रतिशत लाभुकों को अनाज दें
मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्रखंडों में माइकिंग के द्वारा विशेष प्रचार प्रसार अभियान चलाकर जल्द से जल्द लाभुकों को 30 मई तक आपदा काल में राशन देना सुनिश्चित करवाएं. जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि इस काम में लापरवाही बरतने वाले और गड़बड़ी करने वाले जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों पर सीधी कार्रवाई करें और उसका रिपोर्ट जिला में सौंपे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details