बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी में DM और SP ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई हैं. वहीं, चुनाव को सफल बनाने और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है.

By

Published : Oct 27, 2020, 8:43 PM IST

Sitamarhi
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:जिले के 3 विधानसभा सीट पर दूसरे चरण यानी 3 नवंबर को मतदान कराए जाने वाले हैं. जिसमें सीतामढ़ी, रुनीसैदपुर और बेलसंड विधानसभा क्षेत्र शामिल है. इसको लेकर सभी तैयारियां अंतिम चरण में है. मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने डुमरा प्रखंड के आदर्श मतदान केंद्र और अन्य कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया.

मतदान केंद्र का निरीक्षण
निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर उपलब्ध सभी अनिवार्य मूलभूत सुविधाओं का एक-एक कर निरीक्षण किया. उन्होंने मतदान केंद्रों पर विधि-व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई और कोविड-19 को लेकर कई दिशा-निर्देश मौजूद अधिकारियो को दिया. जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामाजिक दूरी को लेकर मतदान केंद्रों पर गोल घेरा बनाने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि जिले के मतदान केंद्रों पर कोविड को लेकर पूरी व्यवस्था की गई है.

कोविड-19 की सुरक्षा का रखा जाएगा ध्यान
डीएम ने अपील करते हुए कहा कि मतदाता निर्भीक होकर मास्क पहनकर अपने संबंधित मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना मतदान जरूर करें. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं. जिसको लेकर मतदान केंद्रों पर मेडिकल टीम भी लगाई गई जाएंगी. मतदान करने आ रहे लोगों को सबसे पहले सेनेटाइज की प्रक्रिया करायी जाएगी. इसके बाद मतदाताओं का टेंपरेचर जांच कर सैनिटाइजर के साथ-साथ एक हाथ में ग्लब्स भी लगाया जाएगा. कोविड-19 को लेकर मतदान केंद्रों पर तैनात मेडिकल कर्मियों की ओर से जांच पूरी होने के बाद मतदान करने के लिए अंदर प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details