बिहार

bihar

कोविड-19 टीकाकरण को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 11, 2021, 10:53 PM IST

समाहरणालय में वरीय पदाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में डीएम ने तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में लगातार मास्क और सामाजिक दूरी के पालन को लेकर सघन जांच अभियान चलाएं.

sitamadhi
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: जिले में कोविड-19 के पहले फेज के टीकाकरण की तैयारी को लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने समीक्षा बैठक की. सोमवार को समाहरणालय में वरीय पदाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में डीएम ने तैयारियों का जायजा लिया.

आठ जगह लगेगा कोरोना का टीका
बैठक में उपस्थित सिविल सर्जन ने बताया कि 16 जनवरी से जिले के चयनित आठ स्थानों पर प्रथम फेज का टीकाकरण होगा. इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गईं हैं. प्रथम फेज में सरकारी और निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन अंतिम चरण में है. निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मी 12 जनवरी तक कोविड-19 पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. यह टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है.

डीएम ने वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में लगातार मास्क और सामाजिक दूरी के पालन को लेकर सघन जांच अभियान चलाएं. उन्होंने बस और ऑटो में यात्रा के दौरान यात्रियों से कोविड-19 के निर्देशों का पालन करने की अपील की. डीएम ने जिला स्तर पर टीम गठित कर बस और ऑटो में यात्रा करने वाले यात्रियों को मास्क और सामाजिक दूरी का पालन कराने और सघन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने सभी लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details