बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खाद्य सामग्री देखते ही दौड़ पड़े बच्चे, खानाबदोश परिवारों का भरा पेट

लॉकडाउन के बीच इस सहयोग से खानाबदोश परिवारों का घर चल रहा है. जन सहयोग से खाद्य सामग्री का वितरण कराया जा रहा है.

By

Published : Mar 30, 2020, 7:22 PM IST

Updated : Mar 30, 2020, 8:22 PM IST

fgfgfg
fgfgfgf

सीतामढ़ी:कोरोना वायरस को लेकर जिले में 22 मार्च से लॉकडाउन लगा है. इसको लेकर अलग-अलग जगहों पर रह रहे खानाबदोश परिवारों के बीच जीवन यापन की समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे में अंचलाधिकारी अरविंद प्रताप साही ने आम लोगों के सहयोग से ऐसे परिवारों के बीच खाद्य सामग्री पहुंचाने का पहल शुरू की है.

बेलसंड कोठी चौक पर लंबे समय से करीब 40 खानाबदोश परिवार अपना आशियाना बनाए हुए हैं. लेकिन वह सभी परिवार सरकारी योजनाओं से वंचित हैं. लिहाजा इस लॉकडाउन में उनकी समस्या और ज्यादा गंभीर हो चुकी है. इसे देखते हुए अंचलाधिकारी ने आम लोगों को जागरूक कर उनके लिए सहयोग और मदद के लिए आगे आए हैं.

खानाबदोश परिवारों का घर

150 सदस्यों के बीच बंटा राशन
सोमवार को 40 परिवारों के करीब 150 सदस्यों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण कराया गया. अंचलाधिकारी ने बताया कि सभी खानाबदोश परिवार लॉकडाउन के बाद से समस्या से जूझ रहे थे. यह ऐसे परिवार हैं जिन्हें सरकारी सहायता भी नहीं मिल पाती है. लिहाजा, आम लोगों के जन सहयोग से ऐसे परिवार के लिए ये पहल की गई है.

खाद्य सामग्री बांटते लोग

खानाबदोश परिवारों ने क्या कहा
लॉकडाउन में इस मदद के बाद कई खानाबदोश परिवारों ने बताया कि अगर अंचलाधिकारी की ओर से हमारी समस्या पर विचार नहीं किया जाता. तो शायद कोरोना से बाद में पहले भूख से ही सभी की स्थिति खराब हो जाती.

Last Updated : Mar 30, 2020, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details